राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ ..

आज के परिवेश में खेल के महत्व को बताया जो कि शारीरिक एवं मानसिक विकास के साथ स्वयं की प्रसिद्धि का भी एक साधन है. खेलते समय सभी खिलाड़ियों को अपनी खेल भावना के साथ खेल प्रतियोगिता में भाग लेने एवं अपने सर्वोच्च प्रतिभा को दिखाने का प्रयास करना चाहिए.






- डीएम-एसपी ने किया दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन
- कहा, खेल से होता है सर्वांगीण विकास

बक्सर, टॉप न्यूज़, बक्सर : कला संस्कृति व युवा विभाग एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, पटना के संयुक्त तत्वाधान में जिला प्रशासन के द्वारा राज्य स्तरीय विद्यालय ताइक्वांडो (बालक) अंडर-14/17/19 खेलकूद प्रतियोगिता 2021-22 का शुभारंभ जिला पदाधिकारीअमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के द्वारा स्थानीय नगर भवन में दीप प्रज्वलन करके किया गया. इस प्रतियोगिता का आयोजन 10 मार्च से दिनांक 14 मार्च तक नगर भवन बक्सर में किया जा रहा है.




डीएम ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए आज के परिवेश में खेल के महत्व को बताया जो कि शारीरिक एवं मानसिक विकास के साथ स्वयं की प्रसिद्धि का भी एक साधन है. खेलते समय सभी खिलाड़ियों को अपनी खेल भावना के साथ खेल प्रतियोगिता में भाग लेने एवं अपने सर्वोच्च प्रतिभा को दिखाने का प्रयास करना चाहिए. प्रतियोगिता में इनाम महत्वपूर्ण नहीं होता बल्कि उस प्रतियोगिता की खेल भावना, स्मृति में हमेशा रहती है.पुलिस अधीक्षक ने अपने संबोधन में कहा कि सभी खिलाड़ियों को अपना सर्वोच्च प्रयास करना चाहिए. आज के आधुनिकता के युग में खेल का अपना ही महत्व है जो सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है.



सर्वप्रथम तीनों ग्रुप के सभी खिलाड़ियों का तकनीकी पदाधिकारियों द्वारा वजन किया गया. तत्पश्चात खेल का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय, जिला शिक्षा पदाधिकारी, उप अधीक्षक शारीरिक शिक्षा इस दौरान प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु शारीरिक शिक्षक तथा शिक्षक उपस्थित थे.




Post a Comment

0 Comments