पुराना भोजपुर ब्लास्ट मामले में दर्ज हुई नामजद प्राथमिकी ..

मामले की जांच में और भी गंभीर तथ्य सामनें आने की उम्मीद की जा रही है. घटना के बाद इलाके मे इस बात की भी चर्चा है कि पटाखें के नाम पर अवैध विस्फोटक का भंडारण सिर्फ एक घर तक ही सीमित नहीं है, बल्कि कई घरों में बारूद का अवैध खेल चल रहा है. 







- पूर्व में भी धमाकों से दहल चुका है नया भोजपुर
- अब भी जारी है कई घरों में बारूद का कारोबार


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पुराना भोजपुर में हुए विस्फोट मामले को लेकर शनिवार को नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई बताया जा रहा है कि इस मामले बिना लाइसेंस पटाखा निर्माण के साथ-साथ अवैध भंडारण का आरोप लगाते हुए मृतक प्रेमचंद एवं उनके पुत्र के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. नया भोजपुर ओपी थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.



पुलिस का यह मानना है कि भोजपुरी स्थित जिस घर में विस्फोट हुआ है वहां अवैध रूप से विस्फोटक रखा गया था, तथा इसका गलत इस्तेमाल हो रहा था. इस मामले की जांच में  और भी गंभीर तथ्य सामनें आने की उम्मीद की जा रही है. घटना के बाद इलाके मे इस बात की भी चर्चा है कि पटाखें के नाम पर अवैध विस्फोटक का भंडारण सिर्फ एक घर तक ही सीमित नहीं है, बल्कि कई घरों में बारूद का अवैध खेल चल रहा है. बताया यह भी जाता है कि पटाखें के नाम पर कई घरों में बेहद खतरनाक एवं बड़े पैमानें पर नुकसान पहुंचानें वाला विस्फोटक मौजूद है. इस घटना के साथ ही पुलिस की जिम्मेवारी बढ़ गई है कि उन घरों को चिन्हि्त करें जिन घरों में चोरी चुपके बहुत पहले से बारूद का अवैध खेल जारी है.

पहले भी दहल चुका है नया भोजपुर :

तीन अक्टूबर 2017 को नया भोजपुर गांव के अंसारी मोहल्ला निवासी वकील मियां के घर में रखे गए विस्फोटक सामग्रियों में आग लग गई और जोरदार धमाके के साथ पूरा मकान मलबे में तब्दील हो गया. और उसी भयंकर विस्फोट में वकील मियां के पुत्र इमरान अंसारी की मौत हुई थी.  इतना ही नहीं विस्फोट में करीब सौ मीटर की परिधि में पूरा मोहल्ला दहल उठा था और आधा दर्जन घर क्षतिग्रस्त हुए थे. उस समय भी घर में अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ रखने के आरोप में पुलिस के द्वारा कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इसी मोहल्ले में पटाखा विस्फोट की दूसरी घटना 20 अप्रैल 2019 को हुई जिसमें संतोष गोस्वामी के दोनों पुत्र अमन और अंकुश गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे और वाराणसी के ट्रामा सेंटर में इलाज के बाद दोनों घायलों की जान बची उधर, तीसरी घटना भी शुक्रवार को पुराना भोजपुर में सामने आ चुकी है. इसके बाद कई तरह के सवाल हवा में तैर रहे हैं.

















 














Post a Comment

0 Comments