वीडियो : चार आतंकियों को मार गिराने वाले बक्सर निवासी सोनू गौतम को मिला राष्ट्रपति वीरता पदक ..

सोनू गौतम तथा उनके एक अन्य साथी संजीव कुमार ने आतंकियों को चेतावनी दी. दूसरी तरफ से आतंकियों ने फायरिंग शुरू की जिस पर इन दोनों सिपाहियों ने जवाबी फायरिंग की जिसमे चार दुर्दांत आतंकवादी मारे गए तथा उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ.








वीडियो : 


- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा दिया गया पुरस्कार
- शौर्य दिवस पर भारत सरकार के गृह सचिव अजय भल्ला के हाथों मिला सम्मान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जम्मू कश्मीर के शोपियां में 23 जून 2019 को आतंकियों से मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सिपाही, इटाढ़ी प्रखंड के चिलहर गांव निवासी रामनाथ सिंह के पुत्र सोनू गौतम को राष्ट्रपति के द्वारा शौर्य दिवस के मौके पर वीरता मेडल प्रदान किया गया है. यह पुरस्कार उन्हें भारत सरकार के गृह सचिव अजय भल्ला के हाथों प्रदान किया. 


घटना के दिन यह सूचना मिली थी कि आतंकी एक जगह छिपे हुए जहां पहुंचने पर आतंकियों ने भागने का प्रयास किया, जिस पर सोनू गौतम तथा उनके एक अन्य साथी संजीव कुमार ने आतंकियों को चेतावनी दी. दूसरी तरफ से आतंकियों ने फायरिंग शुरू की जिस पर इन दोनों सिपाहियों ने जवाबी फायरिंग की जिसमे चार दुर्दांत आतंकवादी मारे गए तथा उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ.

बताया जा रहा है कि उन्हें यह पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा 20 जनवरी को ही की जा चुकी थी 26 जनवरी को राष्ट्रपति के द्वारा उनके सम्मान पत्र पर हस्ताक्षर किए गए. बक्सर के मिट्टी के लाल को सम्मानित किए जाने पर जिले के कई प्रबुद्ध जनों के द्वारा उन्हें बधाई दी गई है.























 














Post a Comment

0 Comments