आयोजित हुई भव्य गंगा महाआरती, शामिल हुए आम व खास ..

वाराणसी से आये तथा स्थानीय पुजारियों के द्वारा महाआरती करायी गई. मौके पर मौजूद संस्थान के सदस्यों ने कहा कि गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के उद्देश्य से लगातार गंगा आरती का आयोजन किया जा रहा है और लोगों को इस अभियान में जोड़ने का काम किया जा रहा है. 








- शुक्ल पक्ष एकादशी के मौके पर हुआ था आयोजन
- वाराणसी से आए विशेषज्ञों की देखरेख में हुआ आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : शुक्ल पक्ष एकादशी के मौके पर मंगलवार को रामरेखा घाट पर भव्य गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. जिसमें नगर के साथ-साथ दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया. जानकारी देते हुए रामरेखा घाट गंगा आरती सेवा ट्रस्ट के मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि रामरेखा घाट स्थित पुराना विवाह मंडप में गंगा महाआरती पिछले 17 वर्षों से लगातार आयोजित होती रही है. इस बार भी आरती पूरे भव्य स्वरूप में आयोजित की गई, जिसमें माता गंगा के तमाम भक्तों ने भाग लिया.



मंगलवार को गंगा आरती को लेकर पूरे रामरेखा घाट को फूलों और रंगोली से सजाया गया था. हर तरफ जगमग दीपों से घाट खूबसूरत नजर आ रहा था. कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मंत्रों व गंगा पूजन से हुई. वाराणसी से आये तथा स्थानीय पुजारियों के द्वारा महाआरती करायी गई. मौके पर मौजूद संस्थान के सदस्यों ने कहा कि गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के उद्देश्य से लगातार गंगा आरती का आयोजन किया जा रहा है और लोगों को इस अभियान में जोड़ने का काम किया जा रहा है. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी  प्रेम स्वरूपम, अधिवक्ता संघ के जिलाध्यक्ष सूबेदार पांडेय समेत कई गणमान्य मौजूद रहे.

















 














Post a Comment

0 Comments