पत्रकार विवेक की स्मृति में रक्तदान तथा प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन ..

कहा कि जीवन का मूल्यांकन, जिए हुए समय से नहीं वरन उसकी उपलब्धियों से होती है. इसलिए हम सबको अपना जीवन लक्ष्य निर्धारित कर उसके लिए कठिन, सजग और सोद्देश्य परिश्रम करने की आवश्यकता है. 







- दसवीं पुण्यतिथि पर 14 अप्रैल को आयोजित होगा भव्य कार्यक्रम
- विवेक कुमार सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वाधान में आयोजित हुआ था कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के चर्चित, प्रखर और जुझारु पत्रकार विवेक की स्मृति में विवेक कुमार सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वाधान में स्थानीय बक्सर उच्च विद्यालय बक्सर में प्रतियोगी परीक्षार्थियों के बीच एक परीक्षा का आयोजन किया।गया. इसके साथ ही रेडक्रॉस के रक्त अधिकोष में रक्तदान कार्यक्रम भी संचालित हुआ. 




बक्सर उच्च विद्यालय में ट्रस्ट से जुड़े लोगों को और प्रतियोगी परीक्षार्थियों को संबोधित करते हुए जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय ने कहा कि जीवन का मूल्यांकन, जिए हुए समय से नहीं वरन उसकी उपलब्धियों से होती है. इसलिए हम सबको अपना जीवन लक्ष्य निर्धारित कर उसके लिए कठिन, सजग और सोद्देश्य परिश्रम करने की आवश्यकता है. विवेक ने कम आयु में ही सामाजिक जीवन मे कई उपलब्धियां हासिल कर हम सब की स्मृतियों में वह मुकाम बना बना लिया था जिससे प्रेरित होकर हम सब समाज की रचनात्मकता में अपना योगदान दे रहे हैं. 

ट्रस्ट की संचालिका दीपशिखा ने बताया कि विवेक की स्मृति में ट्रस्ट के द्वारा कई रचनात्मक कार्यक्रम चलाए जाते है जैसे सुविधाहीन मेधावी प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए निःशुल्क कक्षाएं, छात्राओं के सशक्तिकरण के लिए अहल्या प्रोजेक्ट के तहत निःशुल्क जूडो-कराटे की क्लास आदि. आज बक्सर उच्च विद्यालय में आयोजित परीक्षा में 50 प्रतियोगी प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमे से बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत और निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी. संस्थान से जुड़े पचास लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया गया जो आवश्यकता करने पर कभी भी रक्तदान कर सकते हैं. मौके पर विमल कुमार सिंह, कुमार शेखर, नवनीत और उज्जवल ने रक्तदान किया. संस्थान  से जुड़े अधिवक्ता विनय कुमार सिंह ने कहा कि विवेक की स्मृति में दसवीं पुण्यतिथि पर 14 अप्रैल को सिटी पैलेस, ज्योति प्रकाश चौक पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा.

कार्यक्रम में सुलभ सिन्हा, राहुल सिन्हा, धीरज, धर्मेंद्र, आजाद, आशीष, सतेंद्र, पल्लवी, जलज, निधि, पूजा, नितीश, दीपक,
ममता, आशुतोष, विशाल, प्रकाश, संदीप, गुलाल समेत कई लोगों ने कर्यक्रम के सफल संचालन में अपनी भूमिका निभाई.

















 














Post a Comment

0 Comments