श्रीराम के जयघोष से गूंज उठी विश्वामित्र की नगरी, सांसद विधायक ने दी शुभकामनाएं ..

दो साल तक संक्रमण का दंश झेल चुका नगर भगवामय हो गया था. नगर के लगभग सभी रास्तों पर भगवा ध्वज लहरा रहे थे. इस दौरान नगर के विभिन्न अखाड़ों के द्वारा भगवान श्री राम की अलग-अलग मुद्राओं में बनाई गई प्रतिमाओं के साथ शोभायात्रा निकाली गई. इसके पूर्व सुबह से ही देव मंदिरों में भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की जाती रही. 








- राम की कर्मभूमि में भव्य तरीके से राम नवमी पूजन के साथ निकली शोभायात्रा
- भगवा रंग में रंगा नजर आया सम्पूर्ण नगर 


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रामनवमी के मौके पर विश्वामित्र की नगरी तथा राम की कर्मभूमि जय श्रीराम के जयघोष से गुंजायमान हो गई. दो साल तक संक्रमण का दंश झेल चुका नगर भगवामय हो गया था. नगर के लगभग सभी रास्तों पर भगवा ध्वज लहरा रहे थे. इस दौरान नगर के विभिन्न अखाड़ों के द्वारा भगवान श्री राम की अलग-अलग मुद्राओं में बनाई गई प्रतिमाओं के साथ शोभायात्रा निकाली गई. इसके पूर्व सुबह से ही देव मंदिरों में भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की जाती रही. सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तथा सदर विधायक संजय कुमार तिवारी ने जनता को रामनवमी की शुभकामनाएं दी साथ ही यह कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम के जीवन चरित्र का अनुकरण कर ही व्यक्ति का कल्याण संभव है. सांसद ने गुवाहाटी में माता कामाख्या मंदिर में दर्शन करने के पश्चात कुंवारी कन्याओं का पूजन कर लोकमंगल का आशीर्वाद भी मांगा.


बताया गया कि इस बार नगर के विभिन्न 11 स्थानों से भगवान श्री राम की प्रतिमाओं के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी, जिनमें नगर के प्राचीन व प्रमुख मंदिरों में शामिल बंगाली टोला स्थित श्री राम जानकी मठ से अष्ट धातु की बनी प्रतिमा के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई. रामेश्वर नाथ मंदिर से भव्य जुलूस के बीच श्री राम की प्रतिमा की शोभायात्रा निकली. इसके अतिरिक्त गोलंबर, सिंडिकेट, पुराना चौक, ठठेरी बाजार, तुरहा टोली, मल्लाह टोली, सतीघाट कोइरपुरवा, शिक्षक कॉलोनी आदि से भी भव्य शोभायात्रा निकाली गई. 


शोभा यात्रा की तैयारियों को लेकर सुबह से ही समिति के सदस्य कार्यरत रहे सड़कों पर हजारों की संख्या में भगवा रंग की पगड़ी बांधे युवा और बुजुर्ग सभी जय श्रीराम के नारे लगाते हुए देखे गए डीजे और लाउडस्पीकर के माध्यम से श्री राम पूरे नगर में गूंजती रही.

सदर विधायक भी हुए शोभायात्रा में शामिल : 

नगर में निकाली गई शोभायात्रा में सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के साथ-साथ कई सामाजिक व प्रबुद्ध जन शामिल हुए, जिनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल कुमार त्रिवेदी, व्यवसायी सह भाजपा नेता प्रदीप राय, जदयू नेता संजय सिंह राजनेता, रवि राज, सामाजिक कार्यकर्ता डा हनुमान प्रसाद अग्रवाल, सतीश चंद्र त्रिपाठी, डा. श्रवण कुमार तिवारी, अरविंद पांडेय, द्विवेदी दिनेश समेत कई लोग मौजूद रहे.

















 














Post a Comment

0 Comments