बाहुबली विधायक अनंत सिंह के सबसे बड़े दुश्मन विवेका पहलवान के "पिस्टल" पर भारी रहा चौसा का "साधु" ..

यूपी के गाजीपुर जिले के महेशपुर के मकसूद खान का रईस, चौसा के मधु सिंह का साधु, पटना के विवेका पहलवान का पिस्टल,  कैमुर के रामगढ़ के डा राजेन्द्र सिंह का घोड़े के अतिरिक्त  यूपी के करहिया व बिहार के कई जिलों के घोड़ों ने भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में चौथा निवासी मधु का घोड़ा साधु पहले राउंड से सबसे आगे रहा, और अंत तक अपने स्थान पर बरकरार रहा. 






- मुरा बाबा के वार्षिकोत्सव पर आयोजित हुई घोड़ा दौड़ प्रतियोगिता 
- बिहार व यूपी के विभिन्न जिलों के 17 घोड़ों ने लिया भाग
- अंतिम राउंड में छह घोड़ों में अव्वल रहा चौसा का साधु

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा के सिकरौल व बनारपुर के बीच चौसा थर्मल पावर प्लांट स्थल पर स्थित मुरा बाबा के वार्षिकोत्सव के दौरान हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चैत्र सप्तमी पर विशेष पूजा आयोजित की गई. इस मौके पर विशेष घोड़ा दौड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें चौसा के मधु के घोड़े साधु ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के जानी दुश्मन कहे जाने वाले विवेका पहलवान के घोड़े "पिस्टल" पर फिर भारी पड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं, तीसरे स्थान पर महेशपुर यूपी के मकसूद खान के घोड़ा "रइस" रहा. तीनों को मुख्य अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया. इससे पहले ब्रह्मपुर में आयोजित घुड़दौड़ में भी चौसा के साधु ने अनन्त सिंह के घोड़े व विवेका पहलवान के "पिस्टल" को पछाड़ प्रथम स्थान प्राप्त किया था. 




चौसा में आयोजित घुड़दौड़ प्रतियोगिता में यूपी-बिहार के कई जिलों के कुल 17 घोड़ों ने भाग लिया. तीन चक्र में 17 घोड़े सेमी फाइनल में पहुंचे जिसमें दो-दोस कर फाइनल राउंड में छह घोड़ों ने भाग लिया था. यूपी के गाजीपुर जिले के महेशपुर के मकसूद खान का रईस, चौसा के मधु सिंह का साधु, पटना के विवेका पहलवान का पिस्टल,  कैमुर के रामगढ़ के डा राजेन्द्र सिंह का घोड़े के अतिरिक्त  यूपी के करहिया व बिहार के कई जिलों के घोड़ों ने भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में चौथा निवासी मधु का घोड़ा साधु पहले राउंड से सबसे आगे रहा, और अंत तक अपने स्थान पर बरकरार रहा. 

प्रतियोगिता में जहां चौसा का साधु प्रथम रहा वहीं विवेका पहलवान का पटना निवासी घोड़ा "पिस्टल" दूसरे तथा महेशपुर का घोड़ा "रइस" तीसरे स्थान पर रहा. सभी को मुख्य अतिथियों के द्वारा पुरस्कृत किया गया. इस आयोजन में मुख्य भूमिका में एसटीपीएल कम्पनी व ग्रामीण रहे. जबकि, आयोजन कर्ता के रूप में धूपन सिंह, विजय चौधरी, नीरज कुमार राय, नीतीश कुमार, संजय चौधरी, जयराम यादव, प्रभु नारायण, रामनारायण, देव नारायण, रमाकांत कुशवाहा उप सरपंच सराहनीय सहयोग रहा.

वीडियो : 


















 














Post a Comment

0 Comments