निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में दर्जनों लोगों ने जानी निरोगी काया पाने की तरकीब ..

नवजात शिशु के जन्म के तुरंत बाद हियरिंग स्क्रीनिंग करा कर बच्चों में होने वाले बहरापन की रोकथाम पर विशेष ध्यान देने की बात कही. शिविर में काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने विभिन्न रोगों की जांच कराते हुए अस्पताल प्रबंधन को इस आयोजन के लिए धन्यवाद भी दिया.







- नगर के मां मुंडेश्वरी अस्पताल में आयोजित हुआ था शिविर
- कार्यक्रम के सफल आयोजन में पूर्व सैनिक संघ के सदस्यों का भी रहा योगदान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉक्टर पी के पांडे के द्वारा संचालित मां मुंडेश्वरी चिल्ड्रन हॉस्पिटल में मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान लोगों को यह बताया गया कि वह बदलते मौसम तथा खान-पान के बीच अपने तथा अपने बच्चों के स्वास्थ्य को कैसे सुरक्षित रखें? 




मां मुंडेश्वरी चिल्ड्रन हॉस्पिटल एवं एमटीडी फाउंडेशन के निदेशक डॉ पी के पांडेय ने ब्लड प्रेशर, डायबिटीज दमा जैसी बीमारियों और उसके रोकथाम के लिए समय-समय पर ब्लड प्रेशर और शुगर स्पायरोमेट्री जैसी जांच कराते रहने के बारे में भी जानकारी दी. साथ ही नवजात शिशु के जन्म के तुरंत बाद हियरिंग स्क्रीनिंग करा कर बच्चों में होने वाले बहरापन की रोकथाम पर विशेष ध्यान देने की बात कही. शिविर में काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने विभिन्न रोगों की जांच कराते हुए अस्पताल प्रबंधन को इस आयोजन के लिए धन्यवाद भी दिया. मौके पर पूर्व सैनिक संघ के सदस्यों ने भी कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपना योगदान दिया.

















 














Post a Comment

0 Comments