वीडियो : संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए आर्ट ऑफ लिविंग का वेलनेस शिविर कल से ..

सम्पूर्ण वेलनेस  शिविर है. जिसमे 18 वर्ष के उम्र से 80 वर्ष के उम्र तक के लोगों को सम्पूर्ण स्वास्थ्य हासिल करने के तमाम तकनीकों का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे वो सम्पूर्ण रूप से स्वस्थ्य रह सके और बीमारियों से स्वयं को सुरक्षित रख सकें और जितनी बीमारियां हैं उनमें राहत पा सकें.






- 21 मई से 30 मई तक हो रहा है शिविर का आयोजन
- जीडी मिश्रा बीएड कॉलेज प्रांगण में सुबह 6:00 से 8:00 बजे तक होगा प्रशिक्षण


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आज के समय में तमाम स्वास्थ्य सुविधाओं के बावजूद खान-पान के अनेकों विकल्पों और संपन्नताओं के बावजूद, तमाम तरह की दवाइयों के बावजूद भी जिस तरह से विटामिंस की डिफिशियेंशी बढ़ रही है. शारीरिक दुर्बलता बढ़ रही है. तमाम तरह की बीमारियां  (इन्फेक्शन डिजीजेज हो या एनसीडी) जैसे की डायबिटीज, हाइपरटेंशन या पीसीओएस बेतहाशा बढ़ रही हैं. जो लोगों के हेल्थ और वेल्थ दोनों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. ये कहना है आर्ट ऑफ लिविंग की वेलनेस और योग विशेषज्ञ वर्षा पाण्डेय का.

आजकल लोग अपने फिटनेस को लेकर बहुत सजग भी हैं. नियमित वॉक, जिम और एक्सरसाइज करने वाले लोग और भोजन के प्रति सख्त नियमों को अपना रहे हैं लेकिन, फिर भी ये सब करने वाले सजग लोग भी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं काम उम्र में ही जीवन से हाथ धो रहे हैं ऐसा क्यूं? क्योंकि कहीं न कहीं कोई बड़ी चूक हो रही है. वो चूक है फिटनेस का कोई भी मॉडल जो सिर्फ शरीर को फोकस करता हो सिर्फ शरीर के स्तर पर कार्य करता है वो अधूरा है. इसमें बहुत सारे सूक्ष्म और इंपॉर्टेंट एस्पेक्ट्स छूट जाते हैं को एक सम्पूर्ण स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी हैं उन सभी एस्पेक्ट पर काम करके ही किसी भी व्यक्ति को बेहतर और स्थाई स्वास्थ्य मिल सकता है. 

श्रीमती पाण्डेय आगामी 21 मई से 30 मई तक का दस दिवसीय शिविर लेने जा रही हैं जो सम्पूर्ण वेलनेस  शिविर है. जिसमे 18 वर्ष के उम्र से 80 वर्ष के उम्र तक के लोगों को सम्पूर्ण स्वास्थ्य हासिल करने के तमाम तकनीकों का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे वो सम्पूर्ण रूप से स्वस्थ्य रह सके और बीमारियों से स्वयं को सुरक्षित रख सकें और जितनी बीमारियां हैं उनमें राहत पा सकें.

उनका कहना है की इस कार्यक्रम में तमाम तरह की आधुनिक स्वास्थ्य चुनौतियों के लिए सूक्ष्म और गूढ़ हल बताए जाएंगे.
डाइट स्लीप और योग के लिए क्या कब और कैसे की सम्पूर्ण जानकारी सिंपल ईजी और डुएबल टेक्निक्स के माध्यम से दी जाएगी. बिना किसी पैनिशिंग डायट के. तनाव  से निपटने के व्यावहारिक तरीके  बताए जाएंगे.
यह प्रोग्राम साइंटिफिकली डिजाइंड मॉड्यूल है इंटीग्रेटिव अप्रोच के साथ आयुर्वेदा के हेल्थ नर्चरिंग एस्पेक्ट्स और मॉडर्न मेडिसिन का एक ब्यूटीफुल ब्लेंड है यह प्रोग्राम. जो व्यक्ति को अपना खुद का यूनिक वैलनेस रोड में बनाने में  भी मदद करेगा.


उन्होंने बताया कि यह शिविर 21 मई से बक्सर के जीडी मिश्रा बीएड कॉलेज (फॉउंडेशन स्कूल) के प्रांगण में सुबह 6 बजे  से 8 बजे तक होगा.
 
इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिए हुए लिंक पर registration करना अनिवार्य है.

वेलनेस प्रोग्राम :

21 मई से 25 मई 

हैप्पीनेस प्रोग्राम :

 26 मई से 30 मई सुबह 6 से 8

आप अपनी सुविधानुसार कोई एक या दोनो वर्कशॉप के लिए ragistration करे. पहला सुख निरोगी काया.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments