वीडियो : अतिक्रमण के खिलाफ फिर गरजा बुलडोजर, एफआइआर भी कराएगा प्रशासन ..

बुरा हाल तो तब होता है जब नगर में किसी तरह का कोई आयोजन हो क्योंकि उस दौरान न सिर्फ आम लोगों के वाहन बल्कि स्कूली वाहन तथा एंबुलेंस जैसे वाहन भी जाम में फंस जाते हैं, जिससे कि किसी के जीवन पर खतरा भी उत्पन्न हो जाता है. बावजूद इसके अतिक्रमणकारी न सिर्फ कानून को अपने हाथ में लेते हैं बल्कि लोगों की जान के दुश्मन भी बने रहते हैं. 







- नगर के मॉडल थाना चौक से मुनीब चौक तक चला अभियान
- रामरेखा घाट से भी हटाया गया अतिक्रमण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर में अतिक्रमण के विरुद्ध एक बार फिर बुलडोजर गरजने लगा है. अबकी बार प्रशासन पूरी शक्ति के साथ बुलडोजर चलाते हुए अतिक्रमण को हटा रही है. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में मॉडल थाना चौक से लेकर मुनीब चौक तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चला. इसी क्रम में रामरेखा घाट मार्ग का भी अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान छोटी मठिया और बड़ी मठिया के समीप दुकानदारों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. पीपरपांती रोड तथा मिलाप होटल के समीप भी अतिक्रमण हटाया गया. अनुमंडल पदाधिकारी ने अतिक्रमणकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध अभियान लगातार चलता रहेगा और यदि अतिक्रमणकारी का दोबारा फिर से अतिक्रमण करते हैं तो उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
अतिक्रमण हटाने के इस अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी के साथ-साथ मंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, अंचलाधिकारी प्रियंका राय, नगर परिषद के नगर प्रबंधक असगर अली, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा नगर थाने की पुलिस के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बल सड़कों पर मौजूद थे. अनुमंडल पदाधिकारी ने इस दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि अतिक्रमण हटाने के अभियान पर अब ब्रेक नहीं लगने वाला है यह अभियान नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा.


लोगों की जान के दुश्मन बने अतिक्रमण कारी :

बता दें कि नगर में सड़कों का अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण कई जगह सड़कों की चौड़ाई काफी कम हो गई है जिसके कारण अक्सर नगर में जाम लग जाता है. फुटपाथ का तो स्थाई रूप से अतिक्रमण कर लिया गया है. ऐसे में फुटपाथ पर चलने वाले लोग सड़कों पर चलते हैं और सड़कों पर चलने वाली गाड़ियां रेंगती नजर आती है. बुरा हाल तो तब होता है जब नगर में किसी तरह का कोई आयोजन हो क्योंकि उस दौरान न सिर्फ आम लोगों के वाहन बल्कि स्कूली वाहन तथा एंबुलेंस जैसे वाहन भी जाम में फंस जाते हैं, जिससे कि किसी के जीवन पर खतरा भी उत्पन्न हो जाता है. बावजूद इसके अतिक्रमणकारी न सिर्फ कानून को अपने हाथ में लेते हैं बल्कि लोगों की जान के दुश्मन भी बने रहते हैं. अतिक्रमणकारियों के अतिरिक्त सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन पार्क करने वाले लोग भी अक्सर जाम के कारक बनते हैं हालांकि, उनका यह बहाना होता है कि जब फुटपाथ का अतिक्रमण कर लिया गया है तो वह अपनी गाड़ियां कहां पार्क करें?


वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments