40 वें स्थापना दिवस पर माँ वनदेवी मंदिर के पुनर्निर्माण का लिया गया संकल्प ..

पूर्णाहुति के बाद इस मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प सभी ग्रामीणों द्वारा लिया गया. उन्होंने बताया कि इस मंदिर को और भी भव्य बनाने के लिए गांव के सभी प्रबुद्ध लोगो द्वारा प्रयास किया जाएगा. इस इलाके में निकुम्भ राजपूतों का यही एक गांव है और यहां माँ वनदेवी का इकलौता मंदिर है.






- मंझरिया गांव में आयोजित था वार्षिक पूजनोत्सव
- निकुंभ वंशी राजपूतों की कुलदेवी है मां वनदेवी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के मंझरिया ग्राम स्थित निकुम्भ वंशी राजपूतो की कुलदेवी माँ वनदेवी जी के मन्दिर का 40वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. मझरिया के इस अतुल्य पावन व दिव्य महिमा वाले मन्दिर की स्थापना रामजी सिंह व ललन सिंह द्वारा 1983 में अपने पिता स्व. धनुषधारी सिंह जी की स्मृति में करवाया गया था. तब से लेकर आज तक प्रतिवर्ष 23 मई को इस मंदिर का स्थापना दिवस मनाया जाता है.


स्थानीय निवासी विवेक कुमार सिंह ने बताया कि "स्थापना दिवस के अवसर पर ग्रामीणों के सौजन्य से 24 घण्टे के अखण्ड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया था, जिसकी पूर्णाहुति के बाद इस मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प सभी ग्रामीणों द्वारा लिया गया. उन्होंने बताया कि इस मंदिर को और भी भव्य बनाने के लिए गांव के सभी प्रबुद्ध लोगो द्वारा प्रयास किया जाएगा. इस इलाके में निकुम्भ राजपूतों का यही एक गांव है और यहां माँ वनदेवी का इकलौता मंदिर है.

इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहाँ मांगी गई कोई भी मनोकामना अवश्य पूरी होती है. इस अवसर पर हरिकीर्तन के बाद भव्य भंडारे का भी आयोजन किया गया था जिसमे सैकड़ो श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण करके आशीर्वाद लिया.


















Post a Comment

0 Comments