वीडियो : जिले भर में ईद की धूम, नमाज में मांगी अमन-चैन की दुआ, नगर में बदला ट्रैफिक रूट, किए गए विशेष इंतजाम ..

नमाज को लेकर नगर में ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है. मेन रोड से सिंडिकेट नहर रोड तक वाहनों का परिचालन बंद है. वहीं, जामा मस्जिद में नमाज अता करने को लेकर सड़कों पर टेंट लगाया गया है. नमाजियों की सुविधा और भीड़भाड़ को देखते हुए सड़क पर सभी तरह के वाहनों का परिचालन सुबह 8:00 बजे से दिन के 10:00 बजे तक पूर्णत: बंद है.







- अधिकारी लगातार ले रहे हैं विधि व्यवस्था का जायजा
- सुरक्षा के भी किए गए हैं व्यापक इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : देशभर में ईद का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है बक्सर में भी मुस्लिम धर्मावलंबियों ने ईद की नमाज अता कर जहां पूरे विश्व में शांति व सद्भाव की कामना की वहीं, एक-दूसरे को ईद की बधाई दी. ईद के नमाज को लेकर नगर के विभिन्न ईदगाह पर इबादतगारों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. नमाज को लेकर नगर में ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है. मेन रोड से सिंडिकेट नहर रोड तक वाहनों का परिचालन बंद है. वहीं, जामा मस्जिद में नमाज अता करने को लेकर सड़कों पर टेंट लगाया गया है. नमाजियों की सुविधा और भीड़भाड़ को देखते हुए सड़क पर सभी तरह के वाहनों का परिचालन सुबह 8:00 बजे से दिन के 10:00 बजे तक पूर्णत: बंद है. विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार समेत काफी संख्या में पुलिस बल सड़कों पर है.




जामा मस्जिद के सचिव मोहम्मद एजाज ने बताया कि विभिन्न मस्जिदों एवं इबादत गांवों में नमाज अता करने के लिए विशेष इंतजाम किए गए प्रशासनिक सहयोग भी बेहतरीन है. मदरसा दारुल उलूम अशरफिया मुख्तार उल उलूम मुसाफिर गंज बक्सर के सेक्रेटरी डॉ निसार अहमद ने यह बताया है कि सभी मस्जिदों में ईद की नमाज कब पढ़ी जाएगी. जहां अकीदतमंद अल्लाह से अमन और चैन की दुआ मांगेंगे.



उन्होंने एक सूची जारी कर यह कहा है कि मेन रोड स्थित बड़ी मस्जिद में सुबह 8:30 बजे, मुनीम चौक स्थित कचहरी मस्जिद में सुबह 8:00 बजे, मुसाफिर गंज स्थित मस्जिद में भी सुबह 8:00 बजे, सराय फाटक स्थित शाही मस्जिद में सुबह 7:30 बजे, खलासी मोहल्ला स्थित जुल्फजल मस्जिद में सुबह 9:00 बजे, दर्जी मोहल्ला स्थित मस्जिद में सुबह 7:30 बजे, सोहनी पट्टी स्थित मस्जिद में सुबह 8:00 बजे, कोइरपुरवा स्थित कब्रिस्तान मस्जिद में सुबह 8:00 बजे, नालबंद टोली स्थित मस्जिद में सुबह 7:45 बजे, नया बाजार स्थित गुलाम हुसैन शाह ईदगाह पर 7:45 बजे, नया बाजार के ही छोटी मस्जिद में 7:30 बजे, सेंट्रल जेल सोमेश्वर स्थान के समीप स्थित कर्बला मस्जिद में सुबह 7:30 बजे, सारीमपुर के जामा मस्जिद में 7:15 बजे, सारीमपुर के ईदगाह मस्जिद में सुबह 7:00 बजे तथा दक्षिण मोहल्ला मस्जिद में सुबह 7:15 बजे, सिविल लाइंस स्थित मस्जिद में सुबह 8:15 बजे और खलासी मोहल्ला के मदीना मस्जिद में सुबह 7:30 बजे ईद की नमाज पढ़ी जाएगी.

वीडियो : 

















 














Post a Comment

0 Comments