आसमान से बरसती आग के बीच में रेलवे स्टेशन घंटों परेशान रहा बंदर ..

काफी देर तक बंदर खोल कर पानी पीता रहा. कुछ देर पानी पीने के बाद वह लोगों की तरफ देखता और कौतूहल से अपनी ओर देख रहे लोगों से बिना डरे दोबारा पानी पीने लगता. काफी देर तक ऐसा ही होता रहा बाद में जब बंदर की प्यास बुझी तो फिर वह अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गया. 




- बक्सर रेलवे स्टेशन पर पानी पीने के लिए नल पर कब्जा जमा कर बैठा था बंदर
- प्यास के आगे डर भूल गया जानवर, प्लेटफार्म संख्या एक पर था मौजूद
- घंटों तक खुद डरता और दूसरों को डराता रहा, लेकिन नलके को नहीं छोड़ा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सोमवार को लोगों के बीच एक बंदर उस वक्त कौतूहल का विषय बन गया जब वह प्यास से व्याकुल पहुंचा और प्लेटफार्म संख्या एक पर भोजनालय के समीप बने नलके पर अपना कब्जा जमा लिया. काफी देर तक बंदर खोल कर पानी पीता रहा. कुछ देर पानी पीने के बाद वह लोगों की तरफ देखता और कौतूहल से अपनी ओर देख रहे लोगों से बिना डरे दोबारा पानी पीने लगता. काफी देर तक ऐसा ही होता रहा बाद में जब बंदर की प्यास बुझी तो फिर वह अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गया. इस दौरान इन रेल यात्रियों को पानी की दरकार थी वह भी उस नलके के पास नहीं गए और उन्होंने बंदर को आराम से पानी पीने दिया.



दरअसल, जिले में सोमवार को भी गर्मी का कहर रविवार की तरह ही जारी रहा. तापमान अधिकतम 43 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया. इस भीषण गर्मी से आदमी से लेकर जानवर तक परेशान रहे. मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को भी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है हालांकि, आसमान में हल्के फुल्के बादल तो छाए रहेंगे लेकिन वह बादल बरसेंगे नहीं. 

हीट स्ट्रोक से बचने के लिए दिन में लोग सड़कों पर निकलने से परहेज कर रहे हैं कला की जानवरों के पास इस तरह का कोई ऑप्शन नहीं है क्योंकि, जिले अब ना तो जंगल हैं और ना उनके लिए कोई इंतजाम. हालांकि, सांसद ने नगर वन लगाने की योजना तो बनाई है लेकिन यह योजना धरातल पर कब तक उतरेगी यह तय नहीं है.





















Post a Comment

0 Comments