एसजेवीएन के अधिकारियों ने रामरेखा घाट पर लगाया झाड़ू, गंगा आरती के साथ लिया निर्मलता का संकल्प ..

विद्युत तापगृह निर्माण कम्पनी एसजेवीएन के कर्मियों ने द्वारा जिला मुख्यालय के रामरेखा घाट स्थित गंगा तट की सफाई की. साथ ही संध्याकाल में भव्य गंगा आरती का भी आयोजन कराया जहां जिले के आम व खास लोग मौजूद रहे. सबने भक्ति भाव से मां गंगा की आरती करने के साथ-साथ गंगा की निर्मलता का भी संकल्प लिया.





- स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- गंगा आरती के दौरान मौजूद रहे जिले के आम व खास लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंन्द्र सरकार द्वारा विगत 16 मई से 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत एसजेवीएन के द्वारा भी स्वच्छता संबंधी के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. जिसके तहत विद्युत तापगृह निर्माण कम्पनी एसजेवीएन के कर्मियों ने द्वारा जिला मुख्यालय के रामरेखा घाट स्थित गंगा तट की सफाई की. साथ ही संध्याकाल में भव्य गंगा आरती का भी आयोजन कराया जहां जिले के आम व खास लोग मौजूद रहे. सबने भक्ति भाव से मां गंगा की आरती करने के साथ-साथ गंगा की निर्मलता का भी संकल्प लिया.
 

कर्मियों ने प्लास्टिक की बोतलें, थैले, कागज इत्यादि फेंकी गई वस्तुओं का संग्रह कर कूड़ेदान में डाला वहीं, झाडू लगाकर पूरे रामरेखा घाट की सफाई की गई. 

इस सफाई अभियान की नेतृत्व एसटीपीएल के मुख्य वित्तिय अधिकारी एस एल शर्मा द्वारा की गई. अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों स्वच्छता पखवाड़े के दौरान परियोजना प्रभावित गांवों में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया एवं लोगों के मध्य साबुन की टिकिया वितरित की गई.

गौरतलब हो कि एसजेवीएन की पूर्ण स्वामित्व वाली कम्पनी एसजेवीएन थर्मल प्रा० लिमिटेड द्वारा बक्सर के चौसा प्रखण्ड में 1320 मेगावाट का ताप विद्युत संयंत्र लगाया जा रहा है. यह संयंत्र वर्ष 2023 को जुलाई में शुरु हो जाने से प्रदेश को बिजली आवश्यकताओं की पूर्ति में सहायता मिलेगी एवं क्षेत्र का भी आर्थिक सामाजिक विकास होगा. मौके पर कम्पनी के कई छोटे बड़े अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे.


















Post a Comment

0 Comments