वीडियो : आकाशीय बिजली गिरने से चटका ट्रेन का शीशा, यात्रियों में दहशत ..

कथित तौर पर आकाशीय बिजली गिरने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह घटना उस वक्त हुई जब स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात बक्सर और डुमरांव के बीच में थी. उसी वक्त तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली चमकी और ट्रेन का शीशा चटक गया. 






- भोजपुरी बाल कलाकार भी कर रहा था यात्रा
- अधिकारी ने कहा बिजली कंपन से चटक सकता है शीशा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अहमदाबाद से पटना जा रही स्पेशल ट्रेन पर कथित तौर पर आकाशीय बिजली गिरने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह घटना उस वक्त हुई जब स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात बक्सर और डुमरांव के बीच में थी. उसी वक्त तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली चमकी और ट्रेन का शीशा चटक गया. 

बक्सर जिले के केसठ गांव निवासी तथा भोजपुरी के बाल कलाकार आर्यन बाबू भी इसी ट्रेन से यात्रा कर रहे थे वह जिस बोगी में यात्रा कर रहे थे उसी बोगी का शीशा चटक जाने की बात कही जा रही है. हालांकि रेलवे के अधिकारी ने ट्रेन पर बिजली गिरने की बात को भ्रामक बताया है, साथ ही यह कहा है कि ट्रेन के समीप बिजली गिरने के कारण हुए कंपन से शीशा चटक सकता है. इस घटना में किसी विशेष नुकसान की बात सामने नहीं आई है. घटना के बाद ट्रेन में यात्रा कर रहे भोजपुरी बाल कलाकार आर्यन के पिता सौरभ पाठक ने टूटे शीशे तथा यात्रियों की प्रतिक्रिया का एक वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया. 

घटना के बाद घबराया बाल कलाकार :

सौरभ पाठक ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होने वाराणसी से पटना जा रहे थे. मंगलवार की रात 10:00 बजे जैसे ही ट्रेन बक्सर और डुमरांव के बीच पहुंची तेज गर्जना के साथ बिजली गिरी और गाड़ी संख्या 09417 अहमदाबाद-पटना स्पेशल के एसी बोगी की खिड़की का कांच चटक गया. इसी खिड़की के समीप बैठा भोजपुरी बाल कलाकार आर्यन जोर से चिल्लाया और समीप बैठे यात्री से लिपट कर रोने लगा. बोगी में यात्रा कर रहे अन्य यात्री भी सहम गए थे हालांकि, इस घटना को लेकर किसी ने आरपीएफ को सूचना नहीं दी.

कंपन से चटक सकता है शीशा : अधिकारी 

मामले में रेलवे के ट्रांसमिशन डिपार्टमेंट के इंचार्ज मनोज कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि ट्रेन पर आकाशीय बिजली नहीं गिर सकती हालांकि, बिजली समीप में गिरे तो उसके कंपन से शीशा चटक सकता है संभवत: यात्रियों के साथ ऐसी ही घटना हुई हो.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments