वेतन भुगतान की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन ..

हर वार्ड में सफाई के लिए मजदूर रखे गए हैं लेकिन इन मजदूरों के वेतन का भुगतान ससमय नहीं हो पा रहा है. ऐसे में जरूरी काम पैसे के अभाव में नहीं हो पाते हैं जबकि, महंगाई चरम सीमा पर है. श्री चौबे ने कहां की फरवरी माह और मार्च माह के वेतन का भुगतान मई माह में किया गया है. उसमें भी एक एनजीओ ने अभी तक भुगतान नहीं किया है. 






- नगर परिषद के सफाई एनजीओ के द्वारा नहीं किया जा रहा भुगतान
- प्रोविडेंट फंड के पैसे खाते में नहीं किए गए हैं डिपॉजिट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद सफाई कर्मियों के द्वारा सोमवार को वेतन भुगतान की मांग को लेकर नगर परिषद के मुख्य द्वार पर जोरदार प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व मजदूर यूनियन के अध्यक्ष अजय चौबे कर रहे थे. इस दौरान नियमित वेतन भुगतान करने के साथ-साथ प्रोविडेंट फंड के पैसों को खाते में भेजने तथा जमा पर्ची देने की मांग की गई.


यूनियन के नेता ने कहा कि नगर की सफाई के लिए एनजीओ को जिम्मेदारी दी गई है, जिसके तहत हर वार्ड में सफाई के लिए मजदूर रखे गए हैं लेकिन इन मजदूरों के वेतन का भुगतान ससमय नहीं हो पा रहा है. ऐसे में जरूरी काम पैसे के अभाव में नहीं हो पाते हैं जबकि, महंगाई चरम सीमा पर है. श्री चौबे ने कहां की फरवरी माह और मार्च माह के वेतन का भुगतान मई माह में किया गया है. उसमें भी एक एनजीओ ने अभी तक भुगतान नहीं किया है. ऐसे में जब मजदूर एनजीओ से अपने भुगतान के बारे में बात करते हैं तो उन्हें यह कहा जाता है कि नगर परिषद के द्वारा समय पर भुगतान नहीं होता. लिहाजा पैसों के अभाव में सफाई कर्मियों का भुगतान लंबित है.

संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि हर वार्ड में चार मजदूर सफाई तथा नाली के लिए रखे गए हैं जो कि एक महीने में 26 दिन में काम करते हैं कि एक लाख दस हज़ार रुपये खर्च होता है फिर भी का भुगतान समय से नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है जल्द ही इस संदर्भ में कोई पहल नहीं की गई तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा.





















 














Post a Comment

0 Comments