आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, कहा - योग रखेगा निरोग ..

कहा कि योग का मानव जीवन में अपना एक अलग महत्व है. निश्चय ही योग से कई असाध्य बीमारियों पर विजय पाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग के द्वारा जीवन जीने की वास्तविक कला मनुष्य को सिखाई जाती है. 





- आर्ट ऑफ लिविंग के द्वारा श्री श्री रवि शंकर के 66वें जन्म दिवस पर आयोजित था कार्यक्रम
- आयोजित हुई संगीतमय भजन संध्या एवं दिया गया योग प्रशिक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आध्यात्मिक गुरु तथा आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर के 66 वें जन्म दिवस के मौके पर बक्सर आर्ट ऑफ लिविंग के आध्यात्मिक केंद्र में बिहार स्टेट काउंसिल मेंबर दीपक कुमार की देखरेख में गुरुपूजा सत्संग से शुरु कर संगीतमय भजन संध्या तथा योग शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नगर के तमाम बुद्धिजीवियों के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी हिस्सा लिया. इस दौरान आर्ट ऑफ लिविंग की  वेलनेस फैकल्टी वर्षा पांडेय के द्वारा लोगों को अपना जीवन बेहतर बनाने के लिए प्रेरित किया गया. साथ ही योग से निरोग रहने की कला सिखाई गई. भजन संध्या के क्रम में तबला तथा अन्य वाद्य यंत्र पर गुरुदेव के भजन गाए गए. 




कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने आध्यात्मिक गुरु के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी वहीं, आर्ट ऑफ लिविंग के जिला संयोजक दीपक कुमार ने सांसद का माल्यार्पण वह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि योग का मानव जीवन में अपना एक अलग महत्व है. निश्चय ही योग से कई असाध्य बीमारियों पर विजय पाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग के द्वारा जीवन जीने की वास्तविक कला मनुष्य को सिखाई जाती है. उन्होंने मौके पर मौजूद सभी लोगों को यह संदेश दिया कि वह नियमित रूप से योग करें जिससे कि तन और मन दोनों मजबूत हो. 

सभी को प्रसाद वितरण करने के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. मौके पर चंदन तेजस्वी ने अपने गायन तथा शशि यादव ने तबला वादन से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी भाजपा युवा मोर्चा के नेता सौरभ चौबे, वाम नेता विवेक केसरी, सामाजिक कार्यकर्ता चंदन कात्यायन, हेमराज, श्वेत प्रकाश, व्यवसायी गौरव चौबे, प्रकाश पांडेय, सचिन राय, मनीष तिवारी समेत कई लोग मौजूद रहे.

सम्पूर्ण स्वास्थय के लिए 21 से 30 मई तक हॉलिस्टिक वेलनेस प्रोग्राम, रजिस्ट्रेशन शुरु :

सम्पूर्ण स्वास्थ्य और वेलनेस को प्राप्त करने के लिए दस दिवसीय होलिस्टिक वेलनेस प्रोग्राम का कोर्स दिनांक 21 मई 2022 से शुरू होने जा रहा है, जिसका प्रशिक्षण आर्ट ऑफ लिविंग की वर्षा पाण्डेय देंगी. इस कार्यक्रम में लोगों को स्वयं को शारीरिक मानसिक और भावनात्मक रूप से स्वास्थ्य और मजबूत रखने की कंप्लीट ट्रेनिंग दी जाएगी.
बक्सर के लालगंज के समीप जीडी मिश्रा बीएड कॉलेज कैम्पस  में यह कार्यक्रम सुबह 6 से 8 बजे तक होगा.इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

















Post a Comment

0 Comments