जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें अधिकारी : अश्विनी चौबे

कहा कि जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें. विकास कार्यों की समीक्षा नियमित अंतराल पर होती रहे, जिससे कार्य में किसी तरह की ढ़िलाई न हो. केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत जनता को मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित हो.






- केंद्रीय मंत्री ने की उनवास में विकास कार्यों की समीक्षा 
- दिव्यांगजनों को दी ट्राई साइकिल तथा अन्य आवश्यक उपकरण 
- अमृत सरोवर के सौंदर्यीकरण का किया उद्घाटन श्री आदर्श गोशाला का भी किया निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें. विकास कार्यों की समीक्षा नियमित अंतराल पर होती रहे, जिससे कार्य में किसी तरह की ढ़िलाई न हो. केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत जनता को मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित हो.




उक्त बातें उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित गांव उनवास में कही. केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को विकास कार्यों पर पैनी नजर रखने को निर्देशित किया. इस दौरान उन्होंने डी. पी. उच्च विद्यालय में पुस्तकालय का उद्घाटन किया. 


इस मौके पर उन्होंने कहा कि पुस्तक से बढ़कर कोई मित्र नहीं हैं. डिजिटल युग में आज के युवा पुस्तक से दूर जा रहें हैं. यह ठीक नहीं है. पुस्तकालय से युवा पीढी में पुस्तकों के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी. उक्त पुस्तकालय का नाम स्वर्गीय शिवपूजन सहाय के नाम पर आचार्य शिवपूजन सहाय पुस्तकालय रखा है. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने डी. पी. उच्च विद्यालय का निरीक्षण भी किया. सांसद कोष से पांच लाख रुपये की राशि भी देने की घोषणा की, इसके पूर्व उन्होंने नाथ बाबा मंदिर, घाट का निरीक्षण किया.अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वच्छता का विशेष ख्याल रखा जाए. उन्होंने अधिकारियों को सीढ़ियों के चौड़ीकरण व सौंदर्यकरण पर विशेष बल देने को निर्देशित किया.



अमृत सरोवर जल संरक्षण के क्षेत्र में उदाहरण साबित होगा : अश्विन चौबे

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने ग्राम पंचायत उनवाँस के ग्राम परासी में उत्तरी पोखरा का जीर्णोद्धार कार्य का शुभारम्भ कुदाल चला कर किया. श्री चौबे ने कहा कि अमृत सरोवर जल संरक्षण के क्षेत्र में उदाहरण साबित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सरोवर बनाने का आह्वान किया है. इसका मुख्य उद्देश्य जल व प्रकृति का संरक्षण है.

बाद में मंत्री ने बक्सर समाहरणालय में दिव्यागों को ट्राइसिकल और व्हील चेयर वितरण किए. उन्होंने श्री आदर्श गोशाला का भी निरीक्षण किया.


















Post a Comment

0 Comments