डुमरांव के बीएमपी - 4 में पारण परेड सम्पन्न, ट्रेनिंग पूरी कर विभाग को मिले 983 सिपाही ..

श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सिपाहियों को पुरस्कृत भी किया गया. इस दौरान भोजपुर, बक्सर, रोहतास, भभुआ, गया और लखीसराय समेत कुल सात जिले के 983 बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के जवान और एमपीटीसी के 1,071 सिपाही शामिल हुए. 






- पारण परेड में शामिल सिपाहियों को सच्चाई और शिष्टाचार की दिलाई गई शपथ
- प्रशिक्षण के पाठ्यक्रम में साइबर अपराध व आम लोगों की सुरक्षा है शामिल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जनता की सेवा और अपराधियों को भयभीत करने के संकल्प के साथ शुक्रवार को जिले के डुमरांव स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस - 4 में पारण परेड के बाद 983 सिपाही पुलिस विभाग को मिले. सूबे के डीजी ट्रेनिंग आलोक राज और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस एक के अंबेडकर  के निर्देशन में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस डुमरांव में विगत 216 दिन से प्रशिक्षण करने के बाद जब सपना साकार हुआ तो सिपाहियों ने खुशी का इजहार कर जश्न मनाया. प्रशिक्षण अवधि में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सिपाहियों को पुरस्कृत भी किया गया. इस दौरान भोजपुर, बक्सर, रोहतास, भभुआ, गया और लखीसराय समेत कुल सात जिले के 983 बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के जवान और एमपीटीसी के 1,071 सिपाही शामिल हुए. 

इस पारण परेड में शाहाबाद क्षेत्र के पुलिस उप महा निरीक्षक छत्रनील सिंह, पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस - 4 के समादेष्ठा बीना कुमारी ने सलामी का निरीक्षण किया और पारण परेड की सलामी ली. पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि राज्य के लिए यह गौरव की बात है कि यहां बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और एमपीटीसी इकाई के 2,054 नवनियुक्त सिपाहियों का आज पारण परेड संपन्न हो गया. यहां प्रशिक्षण प्राप्त किए सिपाहियों को वर्तमान चुनौतियों के लिए प्रशिक्षण दिया गया है. साइबर अपराध, दंगा नियंत्रण और आम लोगों की सुरक्षा भी इनके पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पुलिसकर्मियों को हर कदम आमलोगों की सुरक्षा, स्वतंत्रता और समानता की रक्षा के लिए कार्य करना होगा. किसी कारणवश सही निर्णय लेने में कभी दुविधा हो तो सबसे गरीब एवं कमजोर आदमी की शक्ल याद करोगे और अपने दिल से पूछोगे कि जो कदम उठाने का विचार कर रहे हो वह उस आदमी के लिए कितना उपयोगी होगा. 

बीएमपी चार की कमांडेंट बीना कुमारी ने सभी अधिकारियों और आगत अतिथियों का स्वागत किया. पारण परेड में शामिल सिपाहियों को सच्चाई और शिष्टाचार के साथ आम लोगों के साथ व्यवहार करने की शपथ दिलाई गई. इस दौरान परेड मैदान में बिहार पुलिस के बैंड दस्ते ने अपने साजो-समान के साथ अपना कौशल व जौहर दिखाया.




















Post a Comment

0 Comments