वीडियो : रामायण यात्रा के यात्रियों का हुआ भव्य स्वागत, स्कूली बच्चों ने भी की पुष्प वर्षा ..

यात्रियों का भव्य स्वागत भगवान वामन की प्राकट्य स्थली, विश्वामित्र की तपोभूमि तथा श्रीराम की कर्मस्थली बक्सर में केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे के नेतृत्व में बक्सर वासियों ने धूमधाम से किया. इस दौरान सभी का उत्साह देखते बन रहा था. 








- जोरदार स्वागत से अभिभूत हुए तीर्थयात्री
- देखते बन रहा था बक्सर वासियों का भी उत्साह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भारत गौरव ट्रेन रामायण परिपथ यात्रा ट्रेन के यात्रियों का भव्य स्वागत भगवान वामन की प्राकट्य स्थली, विश्वामित्र की तपोभूमि तथा श्रीराम की कर्मस्थली बक्सर में केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे के नेतृत्व में बक्सर वासियों ने धूमधाम से किया. इस दौरान सभी का उत्साह देखते बन रहा था. रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों का स्वागत हुआ. बाद में रामरेखा घाट जाने के क्रम में एमपी उच्च विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भी यात्रियों के वाहन पर पुष्प वर्षा की.




रेलवे स्टेशन पर उतरे यात्रियों को ऑटो तथा अन्य वाहनों के माध्यम से सर्वप्रथम रामरेखा घाट ले जाया गया जहां उन्होंने गंगा स्नान कर पूजा-अर्चना की, तत्पश्चात वह नौलखा मंदिर रामेश्वर मंदिर तथा भगवान श्रीराम से जुड़े अन्य स्थलों का दर्शन करने के लिए प्रस्थान कर गए उनके साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मौजूद हैं. बाद में नगर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें इस कार्यक्रम को सफल बनाने वालों का आभार व्यक्त किया जाएगा. कार्यक्रम में इस यात्रा को लेकर अन्य वक्ताओं अपने अपने विचार रखेंगे.


केंद्रीय मंत्री ने जताया पीएम का आभार :

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि, "रामायण परिपथ का बक्सर महत्वपूर्ण पड़ाव है. मुझे ख़ुशी है कि 2014 में रामायण सर्किट का प्रस्ताव दिया था. देश के श्रद्धालु भारत गौरव ट्रेन रामायण परिपथ यात्रा के माध्यम से भगवान श्रीराम के जुड़े स्थलों का यात्रा कर रहे हैं. मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त करता हूँ. तीर्थयात्रियों ने रामायण परिपथ यात्रा के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया.

स्वागत से बेहद प्रसन्न हैं तीर्थ यात्री :

तीर्थ यात्रियों ने कहा कि स्वागत से वह अभिभूत हैं. सुबह ही पहुंच कर सांसद अश्विनी कुमार चौबे तथा अन्य बक्सर वासियों ने उनका स्वागत किया, इस दृश्य को देखकर उन्हें बेहद खुशी हुई. उम्मीद है की रामायण यात्रा के आगामी पड़ाव पर भी इसी तरह उन्हें लोगों का स्नेह प्राप्त होगा उन्होंने बक्सर सांसद तथा देश के प्रधानमंत्री तथा स्थानीय प्रशासन का भी आभार व्यक्त किया.

वीडियो : 

वीडियो 2 :

















Post a Comment

0 Comments