काज़ीपुर अतिक्रमण मामला : खबर चली तो नींद खुली, लेकिन न्याय अब भी अधूरा ..

अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि रविवार तक दूसरे का अतिक्रमण हटा दिया जाएगा. हालांकि, स्थानीय लोगों ने दबी जुबान से यह बताया कि जिन लोगों ने गड्ढे पर अतिक्रमण किया है उन्हें पुराने जनप्रतिनिधियों का संरक्षण प्राप्त है. ऐसे में प्रशासन भी इस अतिक्रमण को हटाने में आनाकानी कर रहा है.






- एक गड्ढे से हटाया गया अतिक्रमण दूसरे पर अब भी अवैध कब्जा
- जल निकासी की हो रही समस्या, घरों तथा सड़कों पर फैल रहा पानी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिमरी प्रखंड के काज़ीपुर पंचायत में सरकारी गड्ढे के अतिक्रमण की खबर प्रकाशित किए जाने के बाद प्रशासन की नींद तो खुली लेकिन, आनन-फानन में केवल एक ही गड्ढे का अतिक्रमण हटाया गया जबकि, तकरीबन एक साल पूर्व लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में दूसरे गड्ढे का अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका. स्थानीय निवासियों का कहना है कि अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि रविवार तक दूसरे का अतिक्रमण हटा दिया जाएगा. हालांकि, स्थानीय लोगों ने दबी जुबान से यह बताया कि जिन लोगों ने गड्ढे पर अतिक्रमण किया है उन्हें पुराने जनप्रतिनिधियों का संरक्षण प्राप्त है. ऐसे में प्रशासन भी इस अतिक्रमण को हटाने में आनाकानी कर रहा है.

दरअसल केशव सिंह एवं अन्य के द्वारा 21 मार्च को अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, डुमरांव यह परिवाद दायर कर यह बताया गया था कि तकरीबन 20 डिसमिल जमीन जो कि बिहार सरकार सर्वसाधारण गड्ढे के रूप में चिन्हित है. उस पर कुछ अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर लिया है. गड्ढे को भर दिया है जिससे कि जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो रही है. बाद में अतिक्रमणकारियों को नोटिस निर्गत किया गया था उन्हें अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था लेकिन, अतिक्रमण कारी अतिक्रमण नहीं हटा रहे थे. अतिक्रमण नहीं हटने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. नालियों का पानी सड़कों पर फैलने के साथ-साथ लोगों के घरों में भी प्रवेश कर रहा है.




















Post a Comment

0 Comments