वीडियो : उत्पाद विभाग ने बरामद की जादुई कार, अंदर खाली फिर भी रखी थी दो लाख की शराब ..

जब जांच शुरू हुई तो कल्पना से परे पुलिस को न सिर्फ गाड़ी के दोनों पायदान बल्कि गाड़ी की टंकी के समीप एवं गाड़ी के छत में बने तहखाने में छुपा कर रखी शराब मिली. तस्करों का मैकेनिज्म देखकर सभी का दिमाग चकरा गया. उत्पाद निरीक्षक के मुताबिक बरामद शराब का अनुमानित बाजार मूल्य तकरीबन दो लाख है.

 





- उत्पाद विभाग की टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- एक ही रात में दो कारों को किया गया शराब के साथ जब्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्पाद विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दो कारों को शराब की खेप के साथ पकड़ा है. जिसमें एक ऐसी बोलेरो कार को पकड़ी गई है. जिसमें तस्करों ने इस प्रकार से शराब को छुपाया था जिससे कि उसे पकड़ना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन था लेकिन, सटीक सूचना और लगातार रेकी किए जाने के बाद पुलिस को यह सफलता मिली है. बताया जा रहा है कि बरामद शराब का बाजार मूल्य तकरीबन दो लाख रुपये है हालांकि, दोनों कारों के साथ कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ है. पुलिस अब कार मालिक के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.

कार्रवाई के संदर्भ में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि काफी दिनों से यह सूचना मिल रही थी कि कुछ शराब तस्कर काफी सक्रियता से कार्य कर रहे हैं और उनके द्वारा उत्तर प्रदेश से शराब की खेप बिहार में भेजी जा रही है. सूचना के आलोक में उत्पाद निरीक्षक दिलीप कुमार पाठक के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई जिसने सूचना के आलोक में रेकी करनी शुरू की जिसके बाद यह सफलता हाथ लगी.

उत्पाद निरीक्षक का कहना है कि शराब की यह खेप बरामद करना आसान नहीं था. इसके लिए उन्हें कुछ ऐसे लोगों से संपर्क करना पड़ा जो पूर्व में शराब पीने के आरोप में जेल गए हुए हैं. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने जांच शुरू की तो सोमवार की रात पड़री मोड़ के समीप एक बोलेरो कार खड़ी दिखाई दी. पुलिस ने आसपास देखा तो कहीं कोई भी नहीं था. काफी इंतजार करने के बाद जब कोई भी नहीं आया तो पुलिस ने वाहन को अपनी अभिरक्षा में लिया और जांच शुरु की. 

सबसे पहले गाड़ी के निचले हिस्से से तलाशी शुरू की गई तो पायदान के समीप का कवर हटाने पर उसके अंदर शराब की बोतलें नजर आई. तुरंत ही वाहन को कब्जे में लेकर उसे उत्पाद विभाग के कार्यालय में ले आया गया. जब जांच शुरू हुई तो कल्पना से परे पुलिस को न सिर्फ गाड़ी के दोनों पायदान बल्कि गाड़ी की टंकी के समीप एवं गाड़ी के छत में बने तहखाने में छुपा कर रखी शराब मिली. तस्करों का मैकेनिज्म देखकर सभी का दिमाग चकरा गया. उत्पाद निरीक्षक के मुताबिक बरामद शराब का अनुमानित बाजार मूल्य तकरीबन दो लाख है हालांकि, शराब के बोतलों की गिनती अभी जारी है. उन्होंने बताया कि इस दौरान एक और बोलेरो वाहन लावारिस हालत में बरामद की गई उसमें भी पायदान के पास बने तहखाने में छिपा शराब की बोतलें रखी गई थी. इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में कृष्णा शर्मा, पप्पू पासवान, प्रदीप कुमार गुप्ता, निर्मल कुमार तथा विश्वामित्र कुमार शामिल थे.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments