लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश को अधिकारियों ने दिखाया ठेंगा ..

एक साल पूर्व ही सरकारी गड्ढे को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने का आदेश पारित हुआ लेकिन, अब तक उस पर अनुपालन नहीं कराया जा सका वहीं, अतिक्रमणकारियों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है. ऐसे में जल निकासी की समस्या सामने आ रही है. कई बार समय देने के बावजूद अब तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया जिससे कि ग्रामीण जनता परेशान है.





 
- सरकारी गड्ढे का अतिक्रमण नहीं हटने से जलजमाव की समस्या
- सिमरी प्रखंड के काजीपुर पंचायत के स्थानीय गांव का है मामला


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां जिले भर में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाए जाने की बात कही जा रही है वहीं, दूसरी तरफ सिमरी प्रखंड के काजीपुर पंचायत के स्थानीय गांव में विभिन्न सरकारी गड्ढों का अतिक्रमण कर लिए जाने से लोगों के सामने जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो जा रही है. नालियों का पानी सड़कों पर फैल रहा है जिसे की बरसात में कौन कहे आम दिनों में भी लोगों को परेशानी होती रही है. वहीं, एसडीएम व सीओ जैसे अधिकारी लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश को भी ठेंगा दिखा रहे हैं और 60 दिन के बजाय एक साल में भी आदेश का अनुपालन नहीं करा पा रहे हैं.

स्थानीय निवासी तथा भूतपूर्व सेनानायक रेणु कुमार त्रिपाठी तथा दर्जनों ग्रामवासियों ने इस संदर्भ में न सिर्फ लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बल्कि जिला पदाधिकारी अमन समीर से मिलकर भी अपनी व्यथा सुनाई लेकिन, अब तक कोई हल नहीं निकला. ऐसे में मंगलवार को हुई हल्की बारिश के बाद ही लोगों के घरों में नालियों का पानी प्रवेश करने लगा. परेशान ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारी केवल बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन, तकरीबन 12 महीने पूर्व लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा सरकारी गड्ढे का अतिक्रमण हटाने के आदेश का अनुपालन अब तक नहीं कराया गया. नतीजतन अतिक्रमणकारियों के द्वारा गांव के अन्य सरकारी गड्ढों का भी अतिक्रमण शुरू कर दिया गया है, जिससे कि जल निकासी की समस्या सामने आ रही है. और अब तो गंदा पानी भी लोगों के घरों में प्रवेश कर रहा है.

मामले में स्थानीय मुखिया इम्तियाज अंसारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत जायज है तकरीबन एक साल पूर्व ही सरकारी गड्ढे को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने का आदेश पारित हुआ लेकिन, अब तक उस पर अनुपालन नहीं कराया जा सका वहीं, अतिक्रमणकारियों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है. ऐसे में जल निकासी की समस्या सामने आ रही है. कई बार समय देने के बावजूद अब तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया जिससे कि ग्रामीण जनता परेशान है.

मामले में डुमरांव अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज ने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर अंचलाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारी व्यस्त थे लेकिन जल्द ही अतिक्रमण हटा दिया जाएगा.


















Post a Comment

0 Comments