गृह विभाग के अपर सचिव ने जाना जिले का हाल, भूमि विवाद की समीक्षा और जेल का किया निरीक्षण ..

स्पीडी ट्रायल के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध निष्पादन का प्रयास करने का निर्देश दिया गया. इस दौरान डीएम ने बताया कि भूमि विवाद के मामलों को कम करने के लिए हर शनिवार सभी थानों में जनता दरबार का आयोजन होता है.




- कब्रिस्तान घेराबंदी योजना की स्वीकृति योजनाओं को जल्द पूर्ण कराने का निर्देश
- कारा अधीक्षक को दिए विशेष दिशा निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार सरकार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव तथा निगरानी विभाग के अतिरिक्त प्रभार में चल रहे प्रभार चैतन्य प्रसाद की अध्यक्षता में जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के साथ विधि-व्यवस्था एवं मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित सभागार में आहूत की गई. जिसमें योजनाओं को जल्द पूर्ण कराने के साथ ही भूमि विभाग के मामलों की समीक्षा हुई. साथ ही केंद्रीय कारागार का भी निरीक्षण किया. समीक्षा बैठक में कब्रिस्तान घेराबंदी योजना अंतर्गत स्वीकृत योजनाओं को यथा शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया.



अपर मुख्य सचिव के द्वारा विधि-व्यवस्था, भूमि विवाद, अभियोजन स्वीकृति, स्पीडी ट्रायल एवं डीएलएमसी की बैठक की समीक्षा की गई और स्पीडी ट्रायल के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध निष्पादन का प्रयास करने का निर्देश दिया गया. इस दौरान डीएम ने बताया कि भूमि विवाद के मामलों को कम करने के लिए हर शनिवार सभी थानों में जनता दरबार का आयोजन होता है.


गृह विभाग से संबंधित विषयों की समीक्षा की गई और संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए. अपर मुख्य सचिव के द्वारा केंद्रीय कारागार का निरीक्षण किया गया और निरीक्षण के क्रम में कारा अधीक्षक एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए.

समीक्षा बैठक में जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, पीपी एवं जीपी उपस्थित थे.

















Post a Comment

0 Comments