वीडियो : महा परिवर्तन अभियान लेकर बक्सर पहुंचे पूर्व डीजीपी

पूर्व डीजीपी ने कहा कि वह बक्सर में पूर्व में भी कई बार आ चुके हैं और आगे भी बक्सर में आते रहेंगे क्योंकि वह मूल रूप से आरा के ही रहने वाले हैं ऐसे में बिहार के विकास के लिए संकल्पित हैं. पूर्व डीजीपी ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके इस महा परिवर्तन अभियान का उद्देश्य राजनीतिक कतई नहीं है.




- कहा, सामाजिक कांति के लिए चला रहे हैं अभियान
- बताया, बिहार को उसका गौरव दिलाना है अभियान का उद्देश्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार में सामाजिक सुधार के लिए महापरिवर्तन अभियान चला रहे तेलंगाना के पूर्व डीजीपी वीके सिंह बुधवार को बक्सर पहुंचे. उनके साथ उनकी टीम के सदस्य भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि वह जेल एवं सुधार विभाग तेलंगाना के पूर्व डीजीपी पद से 2020 में वीआरएस ले चुके हैं इसके पूर्व वर्ष 2011 से ही उनके मन में यह था कि वह बिहार के विकास के लिए कुछ करें क्योंकि अन्य प्रदेशों में बिहार की स्थिति तथा उसको लेकर एक अलग तरह की छवि बनी हुई है उस छवि को तोड़ना तभी संभव हो पाएगा जब सामाजिक स्तर पर बिहार का विकास हो किसके लिए यह जरूरी है कि राजनीतिक दल के नेता भी अच्छे लोगों को टिकट दे. ऐसा हो सकता है लेकिन इसके लिए सामाजिक स्तर पर परिवर्तन की आवश्यकता है जिसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर महा परिवर्तन समिति का गठन किया जाएगा जिसमें स्थानीय पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधि व सामाजिक लोग शामिल होंगे जो समाज में गुणात्मक सुधार लाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जयप्रकाश नारायण ने समाज सुधार आंदोलन चलाया था उसी प्रकार का आंदोलन चलाने की उनकी इच्छा है. उनके साथ कई सामाजिक तथा आम लोगों की टीम भी है.



पूर्व डीजीपी बताया कि बक्सर आगमन के दौरान वह राजपुर क्षेत्र में गए थे जहां उन्होंने ग्रामीण इलाकों में लोगों से मुलाकात की तथा उन्हें सामाजिक परिवर्तन का हिस्सा बने की अपील की. पूर्व डीजीपी ने कहा कि वह बक्सर में पूर्व में भी कई बार आ चुके हैं और आगे भी बक्सर में आते रहेंगे क्योंकि वह मूल रूप से आरा के ही रहने वाले हैं ऐसे में बिहार के विकास के लिए संकल्पित हैं. पूर्व डीजीपी ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके इस महा परिवर्तन अभियान का उद्देश्य राजनीतिक कतई नहीं है.

मौके पर उनके साथ मनीष चतुर्वेदी, शेर खान, विनय कुमार सिंह, श्रीकांत पांडेय, कीनो उपाध्याय मौजूद थे.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments