वीडियो : शांति समिति की बैठक में श्रावण मास व बकरीद को लेकर बनी कार्ययोजना ..

गंगा नदी के भीड़ भाड़ वाले घाट पर प्रकाश की व्यवस्था, बांसबल्ली से घाटों की बेरिकेटिंग, ट्रैफिक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, चलंत शौचालय, पार्किंग की व्यवस्था एवं बकरीद के अवसर पर नमाज पढ़ने और लोगों के आपस में मिलने-जुलने एवं उपहारों के आदान प्रदान के तौर तरीकों के समीक्षा के साथ अन्य सुसंगत विषयों पर बातचीत हुई.






- अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में शांति समिति की बैठक
- नगर के सौंदर्यीकरण कार्यों पर भी हुई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में आगामी बकरीद पर्व और श्रावण मास को ध्यान में रखते हुए बक्सर नगर तथा संपूर्ण अनुमंडल क्षेत्र में विधि व्यवस्था के संधारण हेतु अनुमंडल शांति समिति की बैठक बुलाई गई.



उक्त बैठक में आगंतुक शांति समिति सदस्यों ने पिछले वर्षों में इन अवसरों पर किए जाने वाले प्रशासनिक एहतियात से सभी को अवगत कराते हुए बकरीद पर्व एवं श्रावण मास में प्रत्येक रविवार को जलभरी से लेकर सोमवार को जलाभिषेक तक  होने वाले प्रत्येक संभावित समस्याओं पर विचार करते हुए उनके समस्याओं के निवारण हेतु अपने राय से उपस्थित लोगों को अवगत कराया.



अनुमंडल के गंगा नदी के भीड़ भाड़ वाले घाट पर प्रकाश की व्यवस्था, बांसबल्ली से घाटों की बेरिकेटिंग, ट्रैफिक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, चलंत शौचालय, पार्किंग की व्यवस्था एवं बकरीद के अवसर पर नमाज पढ़ने और लोगों के आपस में मिलने-जुलने एवं उपहारों के आदान प्रदान के तौर तरीकों के समीक्षा के साथ अन्य सुसंगत विषयों पर बातचीत हुई.

अनुमंडल प्रशासन द्वारा सभी समुदाय के व्यक्तियों से शांति, सदभाव रखने की अपील की गई. शांति व्यवस्था भंग करने वाले असमाजिक तत्वों पर कड़ी कानूनी कारवाई से निपटने की बात कही गई.

इन महत्वपूर्ण विषयों से इतर शहर सौंदर्यीकरण पर अपने विचारों को प्रस्तुत करते हुए, पीपरपांती रोड में सड़कों के किनारे हुए बैरिकेडिंग एवं पूरे शहर में ट्रैफिक की व्यवस्था को वन वे करने की योजना पर माननीय सदस्यों ने अपने विचार रखे.

उक्त बैठक में अनुमंडलाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा शांति समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments