वीडियो : थर्मल पावर प्लांट निर्माण की प्रगति से अवगत हुए केंद्रीय मंत्री सह सांसद ..

उन्होंने कहा कि यहां के निर्माण कार्यों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है. बक्सर सहित पूरे शाहाबाद के विकास में यह पावर प्रोजेक्ट महत्वपूर्ण भूमिका का योगदान करेगा. 





- पदाधिकारियों के साथ की बैठक, जाना श्रमिकों का हाल
- किसानों की जमीन की समस्या को भी जल्द हल करने का दिया निर्देश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे सोमवार को एसजेवीएन थर्मल पावर प्लांट साइट पहुंच कार्य प्रगति से अवगत हुए. उन्होंने एसजेवीएन व एलएंडटी के अधिकारियों से मुलाकात की. श्रमिकों से मिल उनका हालचाल जाना.


बैठक में एसजेवीएन सीइओ मनोज कुमार व एलएंडटी तथा एसजेवीएन के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में मेड इन इंडिया प्रोजेक्ट को प्राथमिकता देनी है. किसानों की जमीन से संबंधित समस्या का शीघ्र समाधान करने को निर्देशित किया. इस दौरान सांसद को बताया गया कि इंजीनियरिंग वर्क लगभग 95 फीसद पूरा हो चुका है.

सांसद ने आधारभूत संरचना के कार्य को भी तेजी लाने को निर्देशित किया. उन्होंने ब्लोअर निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. वहाँ भगवान विश्वकर्मा की पूजा की. एसटीपी व पौधरोपण की भी जानकारी प्राप्त की. 

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि यह महत्वपूर्ण योजना है. इससे बक्सर व आसपास इलाकों सहित पूर्वांचल को काफ़ी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि यहां के निर्माण कार्यों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है. बक्सर सहित पूरे शाहाबाद के विकास में यह पावर प्रोजेक्ट महत्वपूर्ण भूमिका का योगदान करेगा. गौरतलब है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने 1320 मेगावाट के इस प्लांट की आधारशिला 9 मार्च 2019 को रखी थी. ग्रीन फील्ड सुपर क्रिटिकल टेक्नोलॉजी वाली इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 11,000 करोड़ रूपए है.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments