वीडियो : पीपी रोड में फुटपाथ के किनारे रेलिंग लगाने का कार्य शुरु, डिवाइडर को भी किया जाएगा ऊंचा ..

पीपरपान्ती रोड में सड़क के किनारे वाहनों के पार्किंग के कारण फुटपाथ के अतिक्रमण के मद्देनजर सड़क किनारे लोहे के ग्रिल लगाकर डिवाइडर बनाने के कार्य का उद्घटान किया गया ताकि फुटपाथ पर वाहनों का अतिक्रमण ना हो सके. इस दौरान उन्होंने नारियल फोड़कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. 






- छह लाख रुपये की लागत से रामरेखा घाट से मुनीब चौक तक फुटपाथ के बाद ग्रिल लगाने का हो रहा काम
- स्टेशन रोड की पीपी रोड के डिवाइडर को भी किया जाएगा ऊंचा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा नगर के पीपरपान्ती रोड में सड़क के किनारे वाहनों के पार्किंग के कारण फुटपाथ के अतिक्रमण के मद्देनजर सड़क किनारे लोहे के ग्रिल लगाकर डिवाइडर बनाने के कार्य का उद्घटान किया गया ताकि फुटपाथ पर वाहनों का अतिक्रमण ना हो सके. इस दौरान उन्होंने नारियल फोड़कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. तत्पश्चात उन्होंने स्वयं करनी से सीमेंट डालकर कार्यारम्भ कराया. मौके पर नगर परिषद के प्रशासक प्रीतेश्वर प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूप तथा नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार एवं नगर परिषद के अन्य कर्मी मौजूद थे.  


जिला पदाधिकारी ने बताया कि प्रायः यह देखा जाता है कि लोग सड़क के किनारे फुटपाथ पर वाहनों को पार्क कर देते हैं, जिससे कि आने वाले जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है. इसके अतिरिक्त डिवाइडर पर भी लोग वाहनों को पार्क कर देते हैं जिससे कि एक तो दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है वहीं, दूसरी तरफ अवैध पार्किंग के कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न होती है. ऐसे में जिस प्रकार रेलवे स्टेशन रोड में डिवाइडर बनाया गया है, वैसे ही पीपी रोड में डिवाइडर बनाया जाएगा ताकि, सड़क के बीचो बीच कोई पार्किंग ना कर सके. 

मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि तकरीबन छह लाख रुपये की राशि से रामरेखा घाट से मुनीब चौक तक फुटपाथ की घेराबंदी की जा रही है. यह कार्य संपन्न होने के बाद अन्य इलाकों में भी इसी तरह फुटपाथ की घेराबंदी होगी.

शुरू होने के साथ ही उठने लगे कार्य पर सवाल :

दरअसल, फुटपाथ को घेरने के लिए जो ग्रिल लगाए जा रहे हैं. वह नाली के बाहर से लगाए जा रहे हैं. ऐसे में नालियों की सफाई के दौरान काफी परेशानी हो सकती हैं. यह सवाल जब नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास सफाई कराने के लिए पर्याप्त साधन मौजूद हैं. ऐसे में कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ऐसा करने से भविष्य में परेशानी खड़ी हो सकती है.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments