वीडियो : प्रशासन को नहीं सूझा जल निकासी का रास्ता तो लोगों ने स्वयं बनाया नाला निर्माण का ड्राईंग ..

समस्या के समाधान के लिए कई बार नगर परिषद के अधिकारियों से संपर्क किया गया लेकिन, कोई हल नहीं निकला. बाद में आजिज आकर मोहल्ले के निवासियों ने जिला पदाधिकारी को लिखित आवेदन के साथ-साथ एक ड्राइंग भी बना कर दिया है, जिससे कि यह समझ आ सके कि किस प्रकार से नाला बनाने पर जल निकासी की समस्या हल हो सकती है. 





- जिला पदाधिकारी को सौंपा मोहल्ले वासियों का हस्ताक्षरित पत्र
- नाले का नक्शा भी किया आवेदन के साथ संलग्न

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के सोहनी पट्टी वार्ड संख्या-33 के निवासियों ने जल जमाव की वर्षों से व्याप्त समस्या को लेकर जिला पदाधिकारी अमन समीर से मुलाकात की. उन्हें मोहल्ले वासियों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन पत्र सौंपने के साथ-साथ जल निकासी के लिए नाला बनाने हेतु ड्राइंग बनाकर भी सौंपा साथ ही यह भी कहा कि यदि समस्या का हल जल्द नहीं होता तो जन आंदोलन शुरु हो जाएगा.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी तथा सामाजिक कार्यकर्ता गणेश शर्मा ने बताया कि वार्ड संख्या 33 के महिपाल पोखरा में आसपास के इलाकों नालियों का गंदा पानी जाता है. बरसात के दिनों में जब पोखर ओवरफ्लो होने लगता है तो लोगों के घरों में भी गंदा पानी प्रवेश करने लगता है, जिसके कारण मोहल्ले की स्थिति नारकीय हो जाती है. समस्या के समाधान के लिए कई बार नगर परिषद के अधिकारियों से संपर्क किया गया लेकिन, कोई हल नहीं निकला. बाद में आजिज आकर मोहल्ले के निवासियों ने जिला पदाधिकारी को लिखित आवेदन के साथ-साथ एक ड्राइंग भी बना कर दिया है, जिससे कि यह समझ आ सके कि किस प्रकार से नाला बनाने पर जल निकासी की समस्या हल हो सकती है. 

गणेश शर्मा ने बताया कि जल निकासी की समस्या के संदर्भ में नगर परिषद के सिटी मैनेजर से मुलाकात कर यह अनुरोध किया गया कि वह जल्द ही इस समस्या का निदान निकालने के लिए पहल करें. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जल निकासी की समस्या को हल करने के लिए अगर जल्द ही पहल नहीं की गई तो इसके लिए व्यापक जन आंदोलन भी किया जाएगा.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments