राष्ट्रीय खेल दिवस पर हॉकी व बॉलीबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन ..

अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने कहा कि खेलों के माध्यम से स्वस्थ शरीर, तीक्ष्ण बुद्धि, मानसिक विकास होता है. वरीय उप समाहर्ता श्रेयांश तिवारी ने कहा कि आज पढ़ाई के साथ -साथ खेल का अंतरराष्ट्रीय महत्व बढ़ गया है. यह कैरियर के लिए भी अच्छा है. 



- एमपी उच्च विद्यालय में हॉकी तथा वॉलीबॉल का हुआ आयोजन
- मौके पर मौजूद रहे अनुमंडल पदाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला प्रशासन एवं क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर नगर के उच्च विद्यालय में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा, वरीय उप समाहर्ता श्रेयांश तिवारी, प्रधानाचार्य विजय मिश्र द्वारा भारत माता, बजरंगबली एवं हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं खिलाड़ी परिचय से किया गया.


अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने कहा कि खेलों के माध्यम से स्वस्थ शरीर, तीक्ष्ण बुद्धि, मानसिक विकास होता है. वरीय उप समाहर्ता श्रेयांश तिवारी ने कहा कि आज पढ़ाई के साथ -साथ खेल का अंतरराष्ट्रीय महत्व बढ़ गया है. यह कैरियर के लिए भी अच्छा है. क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डॉ रमेश कुमार ने बताया कि स्वस्थ भारत समर्थ भारत को ध्यान में रखकर क्रीड़ा भारती स्वदेशी व ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने का कार्य करती है.




राष्ट्रीय खेल दिवस पर वॉलीबॉल एवं हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वॉलीबॉल में कुल 6 टीमें भाग लीं. विशाल कुमार के नेतृत्व में चंद्रशेखर आजाद क्लब, चौसा टीम विजेता रही. गांधी क्लब बक्सर उपविजेता रहा, जिस की कप्तानी आदित्य कुमार ने किया. इसी प्रकार हॉकी प्रतियोगिता में विकास कुमार यादव के कप्तानी में माता भूमि स्पोर्ट्स हॉकी क्लब विजेता रहा. वीर भगत सिंह हॉकी क्लब उपविजेता रहा, 
जिसकी कप्तानी बिट्टू कुमार ने की.

विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को अतिथियों द्वारा गोल्ड मेडल तथा विजेत ट्रॉफी देकर हौसला आफजाई की गई. वही उपविजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को सिल्वर मेडल तथा  ट्रॉफी देकर उत्साहवर्धन किया गया. कार्यक्रम का संचालन क्रीड़ा भारती के उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला प्रशासन के साथ-साथ क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री जयप्रकाश यादव, आशुतोष ओझा, अरविंद राय,डॉ अरविंद सिंह, संदीप कुमार, शैलेश कुमार इत्यादि लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा. धन्यवाद ज्ञापन के क्रम में विजय मिश्रा ने जिला प्रशासन एवं क्रीड़ा भारती द्वारा युवा हित में किए गए इस कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की गई.















Post a Comment

0 Comments