वीडियो : जीएनएम कॉलेज में व्याप्त हैं अव्यवस्थाएं, आक्रोशित छात्राएं सीएस से मिली ..

लगभग डेढ़ वर्ष बीत जाने के बावजूद प्रथम तथा द्वितीय वर्ष की छात्राओं को बहुत सारी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. क्लासरूम में बेंच-डेस्क, लाइब्रेरी तथा लैबोरेट्री जैसी समस्याएं हैं. इतना ही नहीं प्रशिक्षण संस्थान में शिक्षकों की कमी भी है. 



- जीएनएम छात्राओं ने सिविल सर्जन को सौंपा मांग 
- कहा, व्याप्त हैं कई समस्याएं, नहीं होती हैं सुविधाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पुराना सदर अस्पताल में स्थित जीएनएम ट्रेनिंग संस्थान की छात्राओं ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय में पहुंच संस्थान में व्याप्त अव्यवस्थाओं के विरुद्ध सिविल सर्जन को अपना मांग पत्र सौंपा. छात्राओं ने कहा कि कई बार शिकायत करने पर भी उनकी सुनवाई नहीं होती. सिविल सर्जन ने उनकी मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.




छात्राओं ने कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष बीत जाने के बावजूद प्रथम तथा द्वितीय वर्ष की छात्राओं को बहुत सारी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. क्लासरूम में बेंच-डेस्क, लाइब्रेरी तथा लैबोरेट्री जैसी समस्याएं हैं. इतना ही नहीं प्रशिक्षण संस्थान में शिक्षकों की कमी भी है. ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में बिजली और पानी की व्यवस्था भी ठीक नहीं है. बिजली चली जाने के बाद घंटों तक अंधेरे में रहना पड़ता है.

जिला अस्पताल में मिले प्रशिक्षण : 

छात्राओं का कहना था कि उन्हें प्रशिक्षण के लिए जिला अस्पताल की जगह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया गया है जहां वह व्यवस्थाएं नहीं है जिनसे की वह बेहतर ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त कर सके इतना ही नहीं उन्हें अस्पतालों में आने जाने के लिए वाहन की व्यवस्था भी अब तक नहीं दी गई है. छात्राओं ने यह भी बताया कि उनकी छात्रवृत्ति भी काफी समय से नहीं मिली है लेकिन, इसके लिए कई बार अनुरोध करने पर भी कोई सुनवाई नहीं होती.

कहते हैं सिविल सर्जन :

छात्राओं ने जीएनएम कॉलेज की अव्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी है. जल्द ही वहां जाकर प्रशिक्षण केंद्र की व्यवस्थाओं की जांच करते हुए व्यवस्थाओं को सुधारने की पहल होगी. 

डॉ जितेन्द्र नाथ
सिविल सर्जन, बक्सर

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments