वीडियो : रामेश्वर नाथ मंदिर में हुई चोरी का पर्दाफाश, अपराधी गिरफ्तार, सामान बरामद ..

पुलिस ने इस मामले में कुल तीन चोरों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही चोरी की गई देवी प्रतिमा की सोने की आंख तथा अन्य मंदिरों से चुराए सामान भी बरामद किए  हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों ने ब्रह्मपुर तथा अन्य मंदिरों में भी चोरी की बात स्वीकार की है पूछताछ के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया.





- देव मंदिरों में चोरी करने वाले अंतर जिला गैंग का हुआ पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार
- पूछताछ के आधार पर अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले की पुलिस ने बीते 22 अगस्त को रामरेखा घाट के रामेश्वर नाथ मंदिर में हुई चोरी का उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में कुल तीन चोरों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही चोरी की गई देवी प्रतिमा की सोने की आंख तथा अन्य मंदिरों से चुराए सामान भी बरामद किए  हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों ने ब्रह्मपुर तथा अन्य मंदिरों में भी चोरी की बात स्वीकार की है पूछताछ के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया.



इस बाबत आयोजित जानकारी देते हुए एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि नया भोजपुर मंदिर परिसर में एक चोर पकड़ा गया था, जिसकी सूचना पर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और चोर को पकड़ कर उससे पूछताछ की. पूछताछ में चोर की पहचान  सिमरी के नगपुरा गांव निवासी सुनील साह के रूप में हुई, जिसकी निशानदेही पर उसके एक अन्य साथी पुराना भोजपुर निवासी धर्मेंद्र चौधरी को भी पकड़ा गया. इन दोनों ने बताया कि उनका एक गैंग है, जिसके सदस्य विभिन्न मंदिरों में चोरी करते हैं. इसी गैंग के सदस्यों ने रामेश्वर नाथ मंदिर में भी चोरी की थी.

पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने पड़ोसी जिले भोजपुर के शाहपुर में छापेमारी कर प्रदीप कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया, जिसके पास से रामरेखा घाट मंदिर से चोरी गई देवी प्रतिमाओं की तीन आंखें, एक छेनी, लोहे के दरवाजे तोड़ने के लिए औजार, पीतल का बना मंदिर का घंटा, दिया तथा तांबे का एक लोटा बरामद किया गया. 

एसडीपीओ के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजा जा रहा है. साथ ही इनकी निशानदेही पर इनके पूरे गैंग के उद्भेदन का प्रयास किया जाएगा.A


आज का वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments