वीडियो : जिउतिया आज : संतान की लंबी उम्र के लिए महिलाओं ने शुरु किया 24 घंटे का निर्जला जीवित्पुत्रिका व्रत, गंगा घाटों उमड़ी भीड़ ..

बताया कि गंगा स्नान सुबह से ही प्रारंभ हो गया है, जो अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा. व्रती महिलाएं गंगा स्नान करने के बाद जीवित्पुत्रिका कथा सुनेंगी. वह लगातार 24 घंटे तक और जल के बिना उपवास करते हुए अपनी संतान के लंबी उम्र की कामना कर रही हैं.




- रामरेखा घाट पर उमड़ी महिला व्रतियों की भीड़
- घाट पर किए गए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अपनी संतान की लंबी उम्र की कामना के लिए जिउतिया महापर्व आज जिले के विभिन्न इलाकों में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. विभिन्न महिलाओं ने गंगा स्नान करने के पश्चात भगवान की पूजा अर्चना कर अपने संतान की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत शुरु कर दिया. रामरेखा घाट पर गंगा में स्नान के मद्देनजर अनुमंडल प्रशासन के द्वारा पूर्व में ही संयुक्त आदेश जारी कर दिया गया है. 


एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि गंगा स्नान को लेकर व्यापक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. घाटों पर गोताखोरों की व्यवस्था की गई है, वहीं, मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है जो अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं. 

गंगा आरती मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि गंगा स्नान सुबह से ही प्रारंभ हो गया है, जो अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा. व्रती महिलाएं गंगा स्नान करने के बाद जीवित्पुत्रिका कथा सुनेंगी. वह लगातार 24 घंटे तक और जल के बिना उपवास करते हुए अपनी संतान के लंबी उम्र की कामना कर रही हैं.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments