वीडियो : चेतावनी बिंदु से दो मीटर नीचे पहुंची गंगा, ब्लीचिंग पाउडर का होगा छिड़काव, घाटों पर जमी सिल्ट हटाने का काम शुरु ..

विभिन्न गंगा घाटों से जैसे ही गंगा का पानी नीचे उतर रहा है. वैसे ही घाटों पर जमीन मिट्टी की मोटी परत यानि कि सिल्ट दिखाई दे रही है हालांकि, नगर परिषद अबकी बार तेजी से सिल्ट हटाने का कार्य शुरू कर चुका है. पिछले दो दिनों से लगातार घाटों से सिल्ट हटाई जा रही है. 





- दियारा इलाकों में पानी घटने के बाद शुरू होगा ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव
- मिट्टी हटाए जाने से पंडा समाज के लोगों ने ली राहत की सांस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर गंगा का जलस्तर तेजी से घटना शुरू हो गया है. रविवार की शाम 7:00 बजे जहां गंगा का जलस्तर 57 दशमलव 59 मीटर मापा गया वहीं सोमवार की सुबह 7:00 बजे जलस्तर 57 दशमलव 35 मीटर पर पहुंच गया ऐसे में 12 घंटे में गंगा का जलस्तर तकरीबन 26 सेंटीमीटर घटा है. जलस्तर के घटने से दियारा इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि दियारा इलाकों में पानी उतरने के बाद यदि कहीं जलजमाव जैसी स्थिति होती है तो वहां जमे पानी में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जाएगा. उधर, के विभिन्न गंगा घाटों से जैसे ही गंगा का पानी नीचे उतर रहा है. वैसे ही घाटों पर जमीन मिट्टी की मोटी परत यानि कि सिल्ट दिखाई दे रही है हालांकि, नगर परिषद अबकी बार तेजी से सिल्ट हटाने का कार्य शुरू कर चुका है. पिछले दो दिनों से लगातार घाटों से सिल्ट हटाई जा रही है. 

बक्सर के रामरेखा घाट नए तथा पुराने विवाह मंडप से  नगर परिषद के पोकलेन मशीन के द्वारा गंगा की जमी मिट्टी हटाई गई तो पंडा समाज के लोगों ने राहत की सांस ली. गंगा आरती मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने कहा कि नगर परिषद की तत्परता सराहनीय है. अब पूजा पाठ करने वालों को कोई विशेष परेशानी नहीं होगी. नप कार्यपालक कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि जलस्तर घटने के साथ धीरे-धीरे सीढ़ियों पर से भी जमी मिट्टी हटाई जाएगी.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments