वीडियो : सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों ने डाला ऐसा पोस्ट तो होगी कार्रवाई ..

नगर निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता प्रभावी है और पिछले ही दिनों बिजली के खंभे पर बैनर टंगने के कारण तीन लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया था. ऐसे में लोगों के बीच सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार को लेकर भी संशय बना हुआ था.



- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने दी जानकारी
- आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज होने के पश्चात बना था संशय 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर निकाय चुनाव को लेकर जिला पदाधिकारी एवं समीर ने यह स्पष्ट किया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी प्रत्याशी चुनाव प्रचार प्रसार कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें अलग से कोई अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी हालांकि, उनके द्वारा यह भी स्पष्ट किया गया है कि प्रचार-प्रसार के दौरान इस बात का बिल्कुल ध्यान रखना होगा कि पोस्ट से से किसी धर्म, जाति व समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत नहीं हो. यदि ऐसा हुआ तो संबंधित प्रत्याशी पर आइटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

जिला पदाधिकारी ने कहा है कि जिस प्रकार पूर्व के चुनावों में भी सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार के संदर्भ में रूप का कोई निर्देश नहीं था. ठीक उसी प्रकार से इस बार भी सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार पर कोई रोक नहीं है. बता दें कि नगर निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता प्रभावी है और पिछले ही दिनों बिजली के खंभे पर बैनर टंगने के कारण तीन लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया था. ऐसे में लोगों के बीच सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार को लेकर भी संशय बना हुआ था.

वीडियो : 














Post a Comment

0 Comments