पांचवें दिन भी जारी है सेवानिवृत्त शिक्षकों का अनशन ..

शिक्षकों का कहना है कि जब तक उनकी वित्तीय उन्नयन की मांग नहीं मानी जाएगी तब तक वह अनशन से नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा निर्देशित किए जाने के बावजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी का टालमटोल भरा रवैया समझ से परे है. 



- जिला शिक्षा पदाधिकारी से वार्ता हुई विफल
- समर्थन में पहुंचे प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वित्तीय उन्नयन की मांग को लेकर सेवानिवृत्त शिक्षकों का आमरण अनशन पाँचवें दिन भी जारी है. रविवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी शिक्षकों से मिलने के लिए पहुंचे लेकिन वार्ता विफल रही. शिक्षकों का कहना है कि जब तक उनकी वित्तीय उन्नयन की मांग नहीं मानी जाएगी तब तक वह अनशन से नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा निर्देशित किए जाने के बावजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी का टालमटोल भरा रवैया समझ से परे है. 


सेवानिवृत्त शिक्षक तारकेश्वर पांडेय ने कहा कि अनशनरत सेवानिवृत्त शिक्षकों में कोई हाई ब्लड प्रेशर तो कोई लो ब्लड प्रेशर का रोगी है. ऐसे में भूख प्यास से यदि कोई भी आकस्मिक घटना होती है. तो इसकी सारी जवाबदेही जिला शिक्षा पदाधिकारी की होगी. 

उधर, अनशनरत सेवानिवृत्त शिक्षकों के समर्थन में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों का एक दल कमलदह पोखर पार्क में पहुंचा और उन्हें अपना नैतिक समर्थन दिया.

जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में राजीव कुमार, विकास कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह, अखिलेश कुमार सिंह, राज कुमार रमन, विद्यासागर सिंह, सत्येंद्र कुमार ओझा आदि शिक्षकों ने आमरण अनशन स्थल पर पहुंचकर सेवानिवृत्त शिक्षक आलमगीर अंसारी एवं ललन सिंह को माला पहनाकर नैतिक समर्थन दिया तथा विश्वास दिलाया कि यदि यथाशीघ्र सूची का प्रकाशन नही किया जाता तो आंदोलन को और तेज किया जाऐगा. 

जिलाध्यक्ष ने कहा कि एमएसीपी के संबंध मे सरकार का पत्र स्पष्ट है. ऐसे अब सूची का प्रकाशन नहीं करना हिटलरशाही है. इस पर जिलापदाधिकारी को संज्ञान लेना चाहिए. आमरण  स्थल पर शिक्षक संघर्ष मोर्चा के अंजनी  कुमार, चंद्र देव सिंह, प्रमोद कुमार, सिंह,राधाकृष्ण सिंह,राजेन्द्र पांडेय, तारकेश्वर पांडेय, अनिरुद्ध सिंह, नंदलाल सिंह आदि मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments