छठ मय हुए बक्सर के जेल, कैदियों ने भी दिया भगवान भास्कर को अर्घ्य ..

जानकारी देते हुए बताया कि छठ कर रहे कैदियों ने भगवान भास्कर को प्रथम अर्घ्य देने के बाद अब सूर्योदय का इंतजार शुरू कर दिया है, जब वह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर आस्था का चार दिवसीय महा अनुष्ठान संपन्न करेंगे. 





- छठ के गीतों से गुंजायमान रहा जेल परिसर, पोखर की हुई थी साज़-सज्ज़ा
- भगवान भास्कर को दिया पहला अर्घ्य अब सूर्योदय का इंतजार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय कारा,महिला मंडल कारा तथा मुक्त कारागार में छठ की धूम है. अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए केंद्रीय कारा में अवस्थित पोखर के किनारे व्रती पहुंचे और भगवान भास्कर की आराधना की तथा डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया. पोखर की साफ-सफाई तथा विशेषता सज्जा कराई गई थी. जेल के अंदर छठ के गीत गूंज रहे थे. इसके पूर्व सभी कैदियों ने खरना भी किया था जिसके लिए सारे इंतजाम जेल प्रशासन के द्वारा किए गए थे. 

कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि छठ कर रहे कैदियों ने भगवान भास्कर को प्रथम अर्घ्य देने के बाद अब सूर्योदय का इंतजार शुरू कर दिया है, जब वह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर आस्था का चार दिवसीय महा अनुष्ठान संपन्न करेंगे. 

उधर, महिला मंडल कारा में भी बंदियों ने भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य दिया एवं इसके पूर्व विधि-विधान से भगवान भास्कर तथा छठी माता की पूजा-अर्चना की. अन्य व्रती महिलाओं ने भी छठ के गीत गाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया था. कारा अधीक्षक शालिनी कुमारी तथा सहायक कारा अधीक्षक निधि कुमारी एवं अन्य कारा कर्मियों की देखरेख में भक्ति पूर्ण एवं उल्लास के वातावरण में भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. बंदियों के लिए कृत्रिम पोखर भी बनाया गया था.











Post a Comment

0 Comments