वीडियो : सेवा नियमित करने की मांग को लेकर आयुष चिकित्सको ने किया कैडिंल मार्च ..

कोई पहल नहीं होने से नाराज़ सम्पूर्ण बिहार के आयुष चिकित्सकों ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को कैंडिल मार्च किया. इस कार्यक्रम के तहत चिकित्सक नगर के मठिया मोड से सिविल सर्जन कार्यालय तक चिकित्सक हाथ में मोमबत्तियां लेकर चल रहे थे.

 







- बहाली विलंब के खिलाफ कई दिनों से काला बिल्ला लगाकर कर रहे थे काम
- मठिया मोड से सिविल सर्जन कार्यालय तक किया मार्च, 14 अक्टूबर को पटना में करेंगे तकनीकी विभाग का घेराव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजभर के 3,270 आयुष चिकित्सकों को नियमित रूप से बहाल करने के लिए सरकार द्वारा बातचीत या कोई पहल नहीं होने से नाराज़ सम्पूर्ण बिहार के आयुष चिकित्सकों ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को कैंडिल मार्च किया. इस कार्यक्रम के तहत चिकित्सक नगर के मठिया मोड से सिविल सर्जन कार्यालय तक चिकित्सक हाथ में मोमबत्तियां लेकर चल रहे थे .




इस बाबत आयुष चिकित्सक तथा आरबीएसके के जिलाध्यक्ष डाॅ हरि शंकर चौबे ने बताया कि सम्पूर्ण बिहार के आयुष चिकित्सको ने स्थायी बहाली में विलंब और सरकार की उदासीनता के खिलाफ यह आंदोलन शुरु किया है. उन्होंने बताया कि 2 वर्ष से अधिक हो जाने के बावजूद अभी तक मेरिट लिस्ट नहीं जारी किया गया है. अगर सरकार हमारी बहाली जल्द से जल्द नहीं करती है तो मजबूरन 14 अक्टूबर को राज्य भर के आयुष चिकित्सक राज्य मुख्यालय स्थित तकनीकी विभाग का घेराव करेंगे. 

उन्होंने यह भी बताया कि आयुष चिकित्सकों के द्वारा सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बावजूद 3270 पदो पर आयुष चिकित्सकों की बहाली नहीं हुई. आयुष चिकित्सकों की स्थायी नियुक्ति के लिए 2020 मे 3,270 पदो के लिए फरवरी में काउंसिलिंग काम पुरा हो चुका है लेकिन, 6 महिने बाद भी अभी तक आयुष चिकित्सकों कि स्थायी नियुक्ति नहीं हो पायी. ऐसे में आयुष चिकित्सकों में काफी नाराजगी है.

मौके पर डॉ विकास कुमार, डॉ ज्ञान प्रकाश, डॉ सुरेश, डॉ कमल, डॉ के के झा, डॉ  अरविन्द, संतोष, डॉ ओ पी गुप्ता, डॉ अतहर, डॉ श्रीधर पांडेय, डॉ लकड़ा आदि मौजूद रहे. 

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments