पटना-बक्सर के बीच स्थगित पैसेंजर ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल ..

ट्रेन सुबह 5:45 पर दानापुर से खुलेगी और 9:05 पर बक्सर पहुंचेगी. जानकारी देते हुए रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन का परिचालन विभाग के द्वारा 14 नवंबर तक रद्द कर दिया गया था, जिसके चलते आम लोगों और दैनिक रेल यात्रियों को परेशानी होती थी. 




- रेल यात्री कल्याण समिति ने की थी मांग
- फिलहाल पटना से बक्सर के बीच ही चलेगी ट्रेन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत पैसेंजर गाड़ी संख्या 03298 का परिचालन कल से पुनः शुरु हो जाएगा. ट्रेन सुबह 5:45 पर दानापुर से खुलेगी और 9:05 पर बक्सर पहुंचेगी. जानकारी देते हुए रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन का परिचालन विभाग के द्वारा 14 नवंबर तक रद्द कर दिया गया था, जिसके चलते आम लोगों और दैनिक रेल यात्रियों को परेशानी होती थी. 




परेशानियों को देखते हुए रेल यात्री कल्याण समिति की तरफ से उनके द्वारा राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे के साथ दानापुर रेल मंडल के प्रबंधक प्रभात कुमार और वरीय परिचालक पदाधिकारी राघव कुमार से विशेष रूप से आग्रह किया गया, जिसके बाद फिर का परिचालन पुनः 5 अक्टूबर से शुरु हो जाएगा हालांकि, ट्रेन का परिचालन पटना से बक्सर के बीच ही होगा. पहले यह ट्रेन वाराणसी तक जाती थी लेकिन फिलहाल वाराणसी रेलवे स्टेशन पर यांत्रिक विभाग के द्वारा कुछ कार्य किए जा रहे हैं जिसके कारण इसे 4 नवंबर के बाद ही वाराणसी के लिए पुनर्बहाल किया जाएगा. पटना से बक्सर तक ट्रेन का परिचालन किए जाने से भी रेल यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. 

रेल यात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह व राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे ने रेलवे के पदाधिकारियों धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि रेल यात्री कल्याण समिति यात्री समस्याओं को दूर करने के लिए संकल्पित है. इसका परिणाम है कि कोरोना संक्रमण काल से पूर्व की सभी गाड़ियां जैसे जनता एक्सप्रेस, अपर इंडिया एक्सप्रेस, लाल किला एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस के पुनर्परिचालन तथा यात्री किराए में की गई वृद्धि को वापस लेने के लिए संघर्ष जारी रहेगा. 

पैसेंजर ट्रेन के परिचालन पर यात्री कल्याण समिति इमरान खान, विजेंद्र यादव, रामेंद्र सिंह, मुन्ना यादव, जयप्रकाश चौबे, सर्वजीत कुशवाहा, भुवर सिद्दकी, अखिलेश केशरी, पंकज पटेल, अनिल सिंह, अमित कुमार, अनिल गुप्ता, तारकेश्वर पाठक, परमहंस प्रसाद, शिवजी तिवारी, रितेश श्रीवास्तव, उमेश प्रसाद ने रेलवे के अधिकारियों का आभार जताया.









Post a Comment

0 Comments