वीडियो : एटीएम तोड़कर चुरा लिए हजारों रुपये ..

एटीएम के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो उसमें दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए, जिन्होंने सबसे पहले स्क्रुड्राइवर से एटीएम के कुछ स्क्रू खोलें और फिर उसमें एक डिवाइस डाल दी. बताया जा रहा है कि यह डिवाइस नोट को चिपकाने वाली डिवाइस थी. ग्राहक ने पैसे निकाले लेकिन, यह पैसे उसी डिवाइस पर चिपक कर रह गए.




- पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से चुराए गए रुपये 
- शाखा प्रबंधक की चेतावनी, एटीएम में एक साथ नहीं घुसे लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर के पंजाब नेशनल बैंक एटीएम से छेड़छाड़ कर रुपये चुरा लेने का मामला सामने आया है. मामला सीसीटीवी में कैद हो गया जिसके बाद पुलिस से शिकायत कर चोरों की पहचान की कोशिश की जा रही है हालांकि, इस घटना के सामने आने के बाद वरीय शाखा प्रबंधक ने लोगों से एटीएम से पैसा निकालते समय सतर्कता बरतने तथा एक साथ कई लोगों के एटीएम में प्रवेश नहीं करने की अपील की है.


घटना बीते रविवार की है. उस दिन एक व्यक्ति पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम से पैसे निकालने के लिए गए हुए थे. उन्होंने 8 हजार 500 रुपये की निकासी की लेकिन, उन्हें पैसे नहीं मिले. उनके खाते से यह पैसे काट भी गए. ऐसे में हैरान-परेशान व्यक्ति ने बैंक कर्मियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन, रविवार होने के कारण बैंक कर्मियों से संपर्क नहीं हो सका. टोल फ्री नंबर पर बात करने पर उन्होंने भी यह स्पष्ट किया कि खाते से पैसे निकल गए हैं. बाद में खाताधारक बैंक में पहुंचे तो यह ज्ञात हुआ कि उनके खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं हालांकि, ग्राहक की शिकायत पर एटीएम के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई.

सीसीटीवी फुटेज में एटीएम के अंदर डिवाइस डालते दिखे चोर :

जिस एटीएम से ग्राहक ने पैसे निकाले और उसे वह पैसे प्राप्त नहीं हुए उस एटीएम के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो उसमें दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए, जिन्होंने सबसे पहले स्क्रुड्राइवर से एटीएम के कुछ स्क्रू खोलें और फिर उसमें एक डिवाइस डाल दी. बताया जा रहा है कि यह डिवाइस नोट को चिपकाने वाली डिवाइस थी. ग्राहक ने पैसे निकाले लेकिन, यह पैसे उसी डिवाइस पर चिपक कर रह गए. ग्राहक को कुछ भी नहीं मिला जबकि, बाद में चोर डिवाइस और पैसे दोनों निकाल कर लेते चले गए.

एटीएम में एक समय में एक ही व्यक्ति करें प्रवेश, ज्यादा समय बिताने पर की जाए पूछताछ :

पंजाब नेशनल बैंक के वरीय शाखा प्रबंधक अनूप कुमार बताते हैं कि एटीएम में एक समय में एक ही व्यक्ति प्रवेश करें, यह सुनिश्चित किया जाए. यदि एक से ज्यादा व्यक्ति प्रवेश कर रहे हैं तो यह गलत है. उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है. साथ ही यदि कोई व्यक्ति एटीएम में घुसा हुआ है और पैसे निकालने में देरी कर रहा है तो उससे भी पूछताछ की जा सकती है कि वह आखिर इतनी देर से एटीएम में क्या कर रहा है. संदिग्ध आचरण पाए जाने पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा सकती है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments