वीडियो : थाने में वृद्ध के फांसी लगाने का सीसीटीवी फ़ुटेज आया सामने ..

परिजन यह आरोप लगा रहे थे कि पुलिस के द्वारा उनकी इतनी पिटाई की गई कि उन्होंने फांसी लगा ली. इसी बात को लेकर परिजनों के द्वारा सड़क जाम भी किया गया था लेकिन एसपी के पहुंचने और समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ. अब जबकि वीडियो फुटेज सामने आ चुका है ऐसे में मामला पूरी तरह से साफ हो गया है. 






- परिजनों ने लगाया था हत्या का आरोप किया था सड़क जाम
- मौका-ए-वारदात पर स्वयं पहुंचे थे एसपी, दिए थे मामले की जांच के आदेश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कोरान सराय थाने में एक वृद्ध के फांसी लगा दिए जाने के मामले में एसपी के द्वारा मामले की जांच के निर्देश दिए गए, जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया है. फुटेज में यह साफ साफ दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार वृद्ध फांसी के फंदे को गले में लगाकर पंखे से झूल जा रहे हैं. फांसी लगाने के लिए उन्होंने अपनी धोती का इस्तेमाल किया. तकरीबन साढ़े आठ मिनट तक उन्होंने काफी मशक्कत की और फिर फांसी के फंदे से झूल गए, जिसके बाद तकरीबन एक से डेढ़ मिनट के अंदर उनके प्राण-पखेरू उड़ गए हैं. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि वृद्ध कमरे के अंदर बैठे हुए हैं और कुछ सोच रहे हैं. इसी बीच अचानक से उठ कर उन्होंने धोती से फांसी का फंदा बनाया और फिर उसके सहारे आत्महत्या कर ली. 



माना जा रहा है कि वृद्ध अपनी गिरफ्तारी और फिर जेल जाने के बाद होने वाली बेइज्जती को लेकर मानसिक रूप से परेशान थे उन्हें शायद जेल जाने के बाद अपनी प्रतिष्ठा का हनन होने का डर लग रहा था. ऐसे में उन्होंने इस तरह का कदम उठा लिया. हालांकि परिजन यह आरोप लगा रहे थे कि पुलिस के द्वारा उनकी इतनी पिटाई की गई कि उन्होंने फांसी लगा ली. इसी बात को लेकर परिजनों के द्वारा सड़क जाम भी किया गया था लेकिन एसपी के पहुंचने और समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ. अब जबकि वीडियो फुटेज सामने आ चुका है ऐसे में मामला पूरी तरह से साफ हो गया है. 


बच्चों के विवाद में भिड़ गए थे बड़े, दर्ज हुई थी प्राथमिकी :

घटना के संदर्भ में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक 15 अक्टूबर को कोपवां गांव निवासी यमुना सिंह व लालधारी सिंह के घर के बच्चों से अनुसूचित बस्ती के निवासी बिट्टू पासवान के घर के बच्चों का झगड़ा हुआ था. मामले को लेकर दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए थे. उसी दिन देर शाम को दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इसी मामले में यमुना सिंह समेत अन्य लोगों को आरोपित बनाते हुए उनके विरुद्ध अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. 

स्वजन ने पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या का लगाया था आरोप :

उधर घटना के बाद सदर अस्पताल पहुंचे मृतक यमुना सिंह के भांजे इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बसुधर गांव निवासी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के मारपीट के इस विवाद में पुलिस ने 75 वर्षीय वृद्ध जमुना सिंह गिरफ्तार किया और उन्हें थाने में लाया गया जहां उनकी पिटाई की गई, जिससे कि उनकी मौत हो गई. अब इस मामले को आत्महत्या का रूप दिए जाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने एसपी से मांग की थी कि मामले की निष्पक्ष जांच हो तथा मृतक के परिजनों को नियमानुसार मदद भी की जाए.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments