प्रतिभावान बच्चों ने पाई सर्व धर्म समभाव की सीख, किया गया पुरस्कृत ..

कार्यक्रम के दौरान उप विकास आयुक्त ने संस्कार युक्त शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बच्चों को मां-बाप एवं गुरुजनों को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए इससे आयु, विद्या, यश और बल की प्राप्ति होती है. 





- राज कोचिंग सेंटर में बाल दिवस के मौके पर आयोजित हुआ कार्यक्रम 
- देश के प्रथम प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व तथा कृतित्व से अवगत हुए बच्चे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बाल दिवस के मौके पर राज कोचिंग बक्सर के प्रांगण में सर्व धर्म सम्मान उत्साह बाल दिवस पुरस्कार वितरण आयोजन किया गया. इस दौरान हवन, इबादत, प्रार्थना इत्यादि की गई इसके बाद मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, अग्रणी बैंक प्रबंधक एके वर्मा, एमपी उच्च विद्यालय के प्राचार्य विजय कुमार मिश्र, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ शशांक शेखर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर तथा पंडित जवाहरलाल नेहरू के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. मंच का संचालन कोचिंग के निदेशक राजेश चौबे ने किया. 




मौके पर उप विकास आयुक्त ने तकरीबन 200 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया. इस दौरान कोचिंग के शिक्षक राजीव तिवारी, अजय पांडेय, अनिल गुप्ता, मनीष यादव, गुलाम हसनैन, नेयाज अहमद, अरविंद वर्मा, रामू सिंह, ज्योति कुमारी, राकेश अस्थाना, चंद्रमोहन श्रीवास्तव, संतोष पांडेय भी मौके पर मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान उप विकास आयुक्त ने संस्कार युक्त शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बच्चों को मां-बाप एवं गुरुजनों को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए इससे आयु, विद्या, यश और बल की प्राप्ति होती है. 


डॉ शशांक शेखर ने बाल श्रम तथा बच्चों के शोषण से संबंधित जानकारी बच्चों को दी. वहीं, डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने नैतिक शिक्षा के महत्व को बताया. एमपी उच्च विद्यालय के प्राचार्य विजय मिश्रा ने किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान को आत्मसात करने की बात कही. कोचिंग के निदेशक राजेश चौबे ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. 

कार्यक्रम में पत्रकार जितेंद्र मिश्र, आदर्श बाल विद्यालय के प्राचार्य नागेंद्र मिश्र, जीविका के परियोजना पदाधिकारियों की भी उपस्थिति रही. कार्यक्रम में नागेंद्र मिश्रा ने सारे "जहां से अच्छा, हिन्दोस्तां हमारा .." गाकर बच्चों के तालियां और अतिथियों की वाहवाही बटोरी.







Post a Comment

0 Comments