केंद्रीय मंत्री ने जनता के हवाले किए दो महत्वपूर्ण सड़क मार्ग ..

लोकार्पण करने के पश्चात केंद्रीय मंत्री संत समागम में भी शामिल होने के लिए पहुंचे. उनके साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे. उन्होंने संतों का आशीर्वाद लिया तथा इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का आभार व्यक्त किया.




 

- 3,390 करोड़ के दो योजनाओं को किया लोकार्पण
- कहां केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे अनुरोध पर पूरी करनी है अन्य योजनाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बक्सर पहुंचे. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सबसे पहले वह चुरामनपुर स्थित हेलीपैड पर उतरें जहां से उन्होंने फीता काटकर 3,390 करोड़ की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन परियोजनाओं का लोकार्पण किया. उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मौजूद थे. वैसे पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सूबे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, नागरिक विमानन राज्य मंत्री जनरल डॉ वीके सिंह, विद्युत एवं नवीन और नवीकरण उर्जा मंत्री आरके सिंह, आआदि उनके साथ नहीं पहुंचे थे. 




जिन फोरलेन सड़कों का नितिन गडकरी ने लोकार्पण किया उनमें कोइलवर से भोजपुर फोरलेन सड़क एनएच-30 को एनएच-84 से जोड़ती है. इसकी लंबाई 44 किमी है और निर्माण लागत 1662 करोड़. इस सड़क के माध्यम से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की संपर्कता मिल रही है. लखनऊ के रास्ते दिल्ली जाना आसान होगा. दिल्ली पहुंचने मे 15 घंटे की जगह अब 10 घंटे लगेंगे. इस सड़क के लिए 37 अंडरपास, पांच बड़े पुल तथा 13 छोटे पुल बनाए गए हैं. दूसरी सड़क भोजपुर से बक्सर के बीच की है. कोइलवर से भोजपुर आने वाली फोर लेन सड़क इससे मिल रही. भोजपुर -बक्सर फोरलेन सड़क को एनएच-84 के नाम से जाना जाता है. इसकी लंबाई 48 किमी है और निर्माण लागत 1728 करोड़ रुपये. दोनों सड़क पटना-बक्सर फोर लेन के पैकेज में शामिल हैं.

कार्यक्रम के बाद संतों का लिया आशीर्वाद :

सड़क का लोकार्पण करने के पश्चात केंद्रीय मंत्री संत समागम में भी शामिल होने के लिए पहुंचे. उनके साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे. उन्होंने संतों का आशीर्वाद लिया तथा इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से संस्कारों के बीज अधिरोपित होते हैं.








Post a Comment

0 Comments