नगर निकाय चुनाव : 64 फीसद मतदाताओं ने खामोशी से चुन लिया अपना प्रतिनिधि, तस्वीर साफ, मंगलवार को होगी औपचारिक घोषणा ..

कई प्रत्याशी यह जान चुके हैं कि उनका बोरिया-बिस्तर बंध चुका है. बावजूद इसके वह ईवीएम से जिन्न निकलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. नगर के जागरूक मतदाताओं का कहना है कि मतदान हमेशा गुप्त होता है ऐसे में व्यवस्थाएं बेहतर हों यह बात ध्यान में रखते हुए सबने खामोशी से अपने मताधिकार का प्रयोग कर दिया है. 
मतदान करने के लिए कतार में खड़े अनुमंडल पदाधिकारी






- फुसफुसाहट के बीच साफ हो गया चेयरमैन और उप चेयरमैन का चेहरा, औपचारिक घोषणा बाकी
- व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की उम्मीद रहा मतदान का मुख्य मुद्दा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर निकाय के लिए प्रथम चरण के चुनाव में रविवार को बक्सर नगर परिषद निर्वाचन क्षेत्र के साथ-साथ चौसा एवं ब्रह्मपुर नगर पंचायत क्षेत्र के प्रत्याशियों के लिए भी मतदान संपन्न हो गया. जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि शाम 5:00 बजे तक 64.12 फीसद मतदान होने की रिपोर्ट मिली है लेकिन कई जगहों पर मतदान जारी भी है. 




पहली बार चेयरमैन और उप चेयरमैन को चुनने के लिए उत्साहित मतदाताओं ने बेहद ही खामोशी से मतदान किया और अपने वार्ड पार्षद के साथ-साथ पहली बार चेयरमैन और उप चेयरमैन को भी चुन लिया. चुनाव परिणाम 20 दिसंबर को आने हैं. ऐसे में आज से शुरु होकर सोमवार को भी पूरे दिन चर्चाओं का बाजार गर्म रहेगा लेकिन बक्सर नगर परिषद क्षेत्र में चेयरमैन चुनने पहुंचे मतदाताओं में प्रत्याशियों की मजबूती और मजबूरी तथा व्यवस्थाओं की नाकामी को लेकर जो चर्चा हुई या फिर उसने यहां का परिणाम लगभग स्पष्ट कर चुका है. मंगलवार को केवल उसकी घोषणा होने की औपचारिकता बाकी रह गई है. जबकि उप चेयरमैन के लिए भी परिणाम लगभग स्पष्ट है लेकिन कुछ लोग कांटे फंसा कर इसे कांटे का मुकाबला बताना चाह रहे हैं.


प्रत्याशियों को अब भी ईवीएम से जिन्न निकलने की उम्मीद : 

मतदान केंद्र से निकलते हुए मतदाता भले ही कुछ ना बोले लेकिन फुसफुसाहट के बीच कई प्रत्याशी यह जान चुके हैं कि उनका बोरिया-बिस्तर बंध चुका है. बावजूद इसके वह ईवीएम से जिन्न निकलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. नगर के जागरूक मतदाताओं का कहना है कि मतदान हमेशा गुप्त होता है. ऐसे में व्यवस्थाएं बेहतर हों यह बात ध्यान में रखते हुए सबने खामोशी से अपने मताधिकार का प्रयोग कर दिया है. वैसे भी बक्सर नगर परिषद के मुख्य तथा उप मुख्य पार्षद के लिए दो प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला था. मंगलवार को यह जगजाहिर हो ही जायेगा कि मंगल किसके लिए अमंगल साबित होगा.


टांगकर भी मतदान केंद्रों पर लाए गए मतदाता :

मतदान करने के लिए ठंड के बावजूद मतदाताओं की कतारें विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लगनी शुरू हो गई थी. कई मतदाता जो कि चलने फिरने में भी सक्षम नहीं थे, उन्हें उनके स्वजन मतदान केंद्रों पर टांगकर भी लाते देखे गए.  उनके स्वजनों से बात करने पर उन्होंने कहा व्यवस्था परिवर्तन के लिए उनसे जितना हो सके वह कर रहे हैं. उम्मीद है कि आने वाला समय नगर परिषद क्षेत्र के लिए स्वर्णिम काल होगा.


अपराह्न 05:00 बजे तक की रिपोर्ट : 

बक्सर नगर परिषद : 
पुरुष मतदान का प्रतिशत 57.40%
महिला मतदान का प्रतिशत 55.90%
मतदान का कुल प्रतिशत 56.65%

चौसा नगर पंचायत
पुरुष मतदान का प्रतिशत 72.05%
महिला मतदान का प्रतिशत 70.15%
मतदान का कुल प्रतिशत 71.10%

ब्रह्मपुर नगर पंचायत
पुरुष मतदान का प्रतिशत 66.20%

महिला मतदान का प्रतिशत 63.06%
मतदान का कुल प्रतिशत 64.63%

ओवरऑल तीनो निर्वाचन क्षेत्र का रिपोर्ट
पुरुष का मतदान प्रतिशत 65.21%
महिला का मतदान प्रतिशत 63.04%
कुल मतदान प्रतिशत 64.12%







Post a Comment

0 Comments