सील हुई सीमाएं अधिकारियों ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, मतदान केंद्रों पर कर्मी हुए रवाना, नियंत्रण कक्ष स्थापित ..

निकाय चुनाव के अंतर्गत होने वाले मतदान को लेकर जिले की चार अंतर जिला एवं चार अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर दिया गया है. मतदान के पश्चात सीमाओं को पुनः खोला जाएगा. मतदान के दौरान विधि-व्यवस्था के बेहतर संधारण के लिए 12 सौ अतिरिक्त बल मंगवाए गए हैं. 






- चुनाव को लेकर किए गए हैं व्यापक इंतजाम, अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती
- सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा मतदान फिर जमा कराई जाएगी ईवीएम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  रविवार को नगर निकाय चुनाव के अंतर्गत होने वाले मतदान को लेकर जिले की चार अंतर जिला एवं चार अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर दिया गया है. मतदान के पश्चात सीमाओं को पुनः खोला जाएगा. मतदान के दौरान विधि-व्यवस्था के बेहतर संधारण के लिए 12 सौ अतिरिक्त बल मंगवाए गए हैं. सीमावर्ती प्रदेश के बलिया तथा गाजीपुर जिले के साथ-साथ अन्य सीमावर्ती जिलों के डीएम तथा एसपी से बक्सर के डीएम तथा एसपी ने बातचीत की. इस दौरान जिला पदाधिकारी तथा आरक्षी अधीक्षक एवं अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारियों ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया तथा वहां सुरक्षा तथा अन्य इंतजामों के संदर्भ में दिशा निर्देश दिए. डीएम के द्वारा गंगा किनारे के बूथों की विशेष निगरानी किए जाने के निर्देश दिए गए.


ईवीएम तथा वीवीपैट मशीन लेकर रवाना हुए मतदान कर्मी : 

उधर रविवार को होने वाले मतदान को लेकर मतदान कर्मी शनिवार को ईवीएम तथा वीवीपैट मशीन को लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों को रवाना हो गए, जहां रविवार की सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक व मतदान का कार्य संपन्न कराएंगे. तत्पश्चात ईवीएम को सील कर स्ट्रांग रूम में रखवाया जाएगा जहां 20 दिसंबर को मतगणना संपन्न कराई जाएगी. 

स्थापित किए गए हैं नियंत्रण कक्ष, कर सकते हैं शिकायत :

बक्सर नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 के मद्देनजर मतदान दिवस दिनांक 18 दिसम्बर 2022 को जिला नियंत्रण कक्ष का स्थापना समाहरणालय बक्सर सभाकक्ष में हुई है. जिला नियंत्रण कक्ष हेतु निम्नांकित दूरभाष संख्या कार्यरत है. इन दूरभाष संख्या पर शिकायत/सुझाव दर्ज कराया जा सकता है जो कि 06183-222286, 06183-222287, 06183-295001, 06183-223001, एवं 06183-222154 है.

नगर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में निकला फ्लैग मार्च :

बक्सर नगर में थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार के नेतृत्व में एक फ्लैग मार्च निकाला गया. जिसमें बाइक पर सवार होकर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने पूरे नगर का भ्रमण किया. इस दौरान सायरन की आवाज से जहां असामाजिक तत्वों में दहशत का माहौल कायम रहा वहीं आम लोगों को यह संदेश दिया गया कि वह भयमुक्त होकर निष्पक्ष तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं.
















Post a Comment

0 Comments