नगर निकाय चुनाव : इस कारण से इस वर्ष नहीं हो सकेगा जीते हुए प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण ..

निर्वाचन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी जिलों से निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की सूची एकत्र की जाएगी. इसके बाद सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तिथि तय की जाएगी. शपथ ग्रहण के बाद ही निर्वाचित जनप्रतिनिधि अपने कार्यो की जिम्मेदारी संभालेंगे. 




 -  द्वितीय चरण का चुनाव होने के बाद निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी की जाएगी तिथियां

- फिलहाल एकत्रित की जा रही है जीते हुए प्रतिनिधियों की जानकारी 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सूबे में नगर निकाय चुनाव का पहला चरण खत्म होने के बाद अब दूसरे चरण के चुनाव पर पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दूसरे चरण के लिए 28 दिसंबर को मतदान होगा और 30 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद नतीजे आएंगे. दोनों चरणों में जीते हुए मेयर, उप मेयर, चेयरमैन, डिप्टी चेयरमैन और वार्ड पार्षदों का शपथ ग्रहण नव वर्ष में होगा.

जानकारी के मुताबिक नगर निकाय चुनाव में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम जनवरी 2023 के दूसरे सप्ताह में आयोजित होना है. राज्य निर्वाचन आयोग पहले चरण के 156 नगर निकायों में आम चुनाव कराने के बाद परिणाम जारी कर चुका है. वहीं, दूसरे और अंतिम चरण में 68 नगर निकायों में आम चुनाव 28 दिसंबर को होना है.

आयोग सूत्रों ने के मुताबिक निर्वाचन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी जिलों से निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की सूची एकत्र की जाएगी. इसके बाद सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तिथि तय की जाएगी. शपथ ग्रहण के बाद ही निर्वाचित जनप्रतिनिधि अपने कार्यो की जिम्मेदारी संभालेंगे. सूत्रों के मुताबिक रिक्त रह गए पदों के लिए चुनाव को लेकर इसके बाद आयोग स्तर पर निर्णय लिया जाएगा.












Post a Comment

0 Comments