अब कचरा देने पर पैसे देगा नगर परिषद ..

एक किलो से कम सूखा कचरा देने पर 1 रुपये का उपहार, एक किलो सूखा कचरा देने पर 2 रुपये का उपहार, दो किलो सूखा कचरा देने पर 5 रुपये मूल्य का उपहार एवं पांच किलो से ज्यादा सूखा कचरा देने पर समतुल्य उपहार दिया जा रहा है. 





- स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के तहत नगर को स्वच्छ बनाने के लिए परिषद ने झोंक दी पूरी ताकत
- कार्यपालक पदाधिकारी तथा स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर ने रवाना किया संग्रहण वाहन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर परिषद को भले ही अब तक कचरा डंपिंग ज़ोन ना मिला हो लेकिन नगर को स्वच्छ बनाने के लिए उसने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. आम लोग कचरा इधर-उधर ना सके इसके लिए उपाय ढूंढ लिया गया है. नगर परिषद अब लोगों से कचरा खरीदेगा और फिर उसका निस्तारण बेहतर ढंग से किया जाएगा. नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम तथा स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर डॉक्टर श्रवण कुमार तिवारी के द्वारा संयुक्त रूप से सूखा कचरा संग्रहण एटीएम वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. 






जानकारी देते हुए स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर ने बताया कि नगर को कचरे से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद के द्वारा यह ठोस कदम उठाया गया है. जिसमें पिट पर कचरा प्रबंधन का कार्य प्रारंभ होगा. ऐसे में अलग-अलग कचरा संग्रहण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. एटीएम वाहन के माध्यम से लोगों से सूखा कचरा लिया जाएगा, जिसके बाद उन्हें प्रोत्साहन के रूप में एक किलो से कम सूखा कचरा देने पर 1 रुपये का उपहार, एक किलो सूखा कचरा देने पर 2 रुपये का उपहार, दो किलो सूखा कचरा देने पर 5 रुपये मूल्य का उपहार एवं पांच किलो से ज्यादा सूखा कचरा देने पर समतुल्य उपहार दिया जा रहा है. उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान नगर प्रबंधक मृत्युंजय कुमार, प्रधान सहायक यशवंत सिंह प्रभारी लेखापाल संतोष सिंह पर्यावरण पदाधिकारी आदित्य पांडेय समेत सभी कार्यालय कर्मी मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments