वीडियो : आश्चर्य किंतु सत्य! धोबी घाट मोहल्ले में देखते ही देखते पांच फीट ऊपर उठ गया पुराना मकान ..



 

अविश्वसनीय लगने वाले इस काम को हर कोई अपने आंखों से देखने के लिए पहुंच रहा है. वहीं मकान में रह रहे लोगों के साथ ही मकान को जैक एवं चैनल की सहायता से लगभग दो कट्ठे में बने विशाल तीन तल्ला मकान को उठा दिया गया है. इस नवीन तकनीक को देखने के लिए नगरवासी प्रतिदिन पहुंच रहे है. 





- धोबी घाट मोहल्ले में जमीन से 4 फीट ऊपर उठाया गया मकान
- कुछ ही दिनों में मिल गई वर्षों की समस्या से जीवन भर की मुक्ति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के धोबीघाट मुहल्ला स्थित गली नंबर दो में जमीन से चार फुट ऊपर उठा तीन मंजिला मकान लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है. नई तकनीक से उठाये जा रहे तीन तल्ला मकान को देखने के लिए अब भीड़ लगने लगी है. अविश्वसनीय लगने वाले इस काम को हर कोई अपने आंखों से देखने के लिए पहुंच रहा है. वहीं मकान में रह रहे लोगों के साथ ही मकान को जैक एवं चैनल की सहायता से लगभग दो कट्ठे में बने विशाल तीन तल्ला मकान को उठा दिया गया है. इस नवीन तकनीक को देखने के लिए नगरवासी प्रतिदिन पहुंच रहे है. 


धोबी घाट में उठाया गया रिंकू राय का मकान

सड़क के लेवल से नीचे हो गया था मकान जल निकासी की थी समस्या :

इस संबंध में मकान मालिक रिंकु राय से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि उनका मकान काफी पुराना इस मुहल्ले में है. बाद में बने मकान उंचाई पर बन गये है. नये मकानों का लेवल लेकर सड़क का निर्माण करा दिया गया है. जिससे सड़क से उनका मकान करीब डेढ़ फीट नीचे हो गया था. जिससे हल्की बारिश होने के साथ ही घर में डेढ़ से दो फीट तक पानी लग जाता था. इसी दौरान बक्सर टॉप न्यूज़ पर छपी खबर के द्वारा उन्हें  मकान उठाने की इस तकनीक के एक इंजीनियर के बारे में जानकारी मिली. जिनके सहयोग से उनकी यह समस्या अब समाप्त हो गई है. मकान उठाया जा चुका है. 


इस मोहल्ले से उस मोहल्ले में ले जा सकते हैं बना बनाया मकान : 

हाउस लिफ्टिंग एंड शिफ्टिंग संस्थान विश्वकर्मा एंड कंपनी के इंजीनियर चंद्रकिशोर मंडल ने बताया कि जिनके मकान फिलहाल गढ्ढे में हो गये है वैसे लोगों के मकान को एक से तीन व पांच से दस फुट तक उपर उठाया जा सकता है. वहीं विशाल मकान को एक जगह से 40 फुट तक की दूरी तक दूसरी जगह शिफ्ट भी कर सकते है. इस तरह के कई कार्य वे कर चुके है. मसलन आपका मकान यदि गजाधर गंज मोहल्ले में है तो उसे मुसाफिर गंज मोहल्ले में भी शिफ्ट किया जा सकता है.

वास्तु के हिसाब से बदलनी हो दिशा तो तुरंत संपर्क करें :

किसी भी मकान की वस्तु शास्त्र या अन्य कारणों से उसकी दिशा भी बदलनी हो, तो उसे आसानी से बदल सकते है. यह जापानी तकनीक के है. जिस मकान में बिंब या पिलर नहीं हो वैसे भी पुराने मकानों को वे उपर उठा सकते है. वहीं उन्होंने बताया कि नगर के कई लोग जिनके मकान पुराने व सड़क से नीचे हो गये है तथा जल निकासी की समस्या है. वैसे कई लोग उनसे संपर्क कर रहे हैं.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments