रजिस्ट्री आफिस में खुली जीविका दीदियों की रसोई, मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन ..

संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बिहार में शराब बंदी को लेकर बात की. साथ ही जीविका दीदियों से नशा मुक्त समाज के लिए अभियान को और धारदार बनाने की अपील की.




- मुख्यमंत्री ने किया जीविका दीदियों के साथ संवाद
- जीविका कार्यकर्ताओं ने अपने जीवन में आए बदलाव को किया साझा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुख्यमंत्री ने जीविका दीदियों द्वारा संचालित जिले की तीसरे दीदी की रसोई का शुभारंभ किया. उद्घाटित दीदी की रसोई का संचालन निबंधन कार्यालय परिसर में होगा. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश नीतीश अपने पूर्व र्निर्धारित कार्यक्रम के तहत बक्सर पहुंचे थे. समाधान यात्रा के काम में बक्सर पहुंचे मुख्यमंत्री ने एम पी हाई स्कूल में जीविका दीदियों से संवाद स्थापित किया. आयोजित कार्यक्रम में लगभग दो सौ से ज्यादा जीविका दीदियों ने शिरकत की. इस दौरान चार जीविका दीदियों ने जीविका से जुड़ाव के बाद अपने जीवन में आए बदलाव को मुख्यमंत्री से साझा किया. 


अनुभव साझा करने वाली जीविका दीदियों में वंदना कुमारी, नावानगर, रेहाना खातून, डुमरांव, तेतरी देवी, बक्सर सदर और गीता कुमारी, चौगाईं रही. इससे पूर्व जीविका दीदियों ने माननीय मुख्यमंत्री जी और अन्य आगत अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया. संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बिहार में शराब बंदी को लेकर बात की. साथ ही जीविका दीदियों से नशा मुक्त समाज के लिए अभियान को और धारदार बनाने की अपील की.


इस दौरान मुख्यमंत्री ने सतत जीविकोपार्जन योजना से जुड़ी 330 अत्यंत गरीब महिलाओं को 49 करोड़ 51 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया. अंत में जीविका दीदियों ने मुख्यमंत्री एवम आगत अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी उपहार स्वरूप दिया. मुख्यमंत्री के साथ मंच पर मंत्री विजय चौधरी, एस. सिद्धार्थ, कुमार रवि, आइएएस दीपक कुमार, डीएम अमन समीर, जिला पदाधिकारी समेत कई मंत्री, और अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन जीविका के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी राहुल कुमार ने किया. कार्यक्रम स्थल पर जीविका दीदियों ने खुद के द्वारा उत्पादित एवम निर्मित उत्पादों की प्रदशनी भी लगाई.












Post a Comment

0 Comments