दिवंगत शिक्षक की याद में किया गया पौधरोपण ..

कहा कि बेहतर शिक्षक ही अच्छा नेता बना सकते हैं.आज समय के साथ इन्हीं के तरह शिक्षण कार्य करते हुए बेहतर समाज का निर्माण कर सकते हैं. जिस तरह से इन्होंने समाज को आईना दिखाने का काम किया. हमें आज भी उनका स्मरण करना चाहिए.




- राजपुर प्रखंड के देवढ़ीया पंचायत अंतर्गत ग़ज़रही गांव में हुआ आयोजन
- तमाम शिक्षक, नेता, समाजसेवी व बुद्धिजीवी रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर प्रखंड के देवढ़ीया पंचायत अंतर्गत ग़ज़रही गांव में बुधवार को दिवंगत शिक्षक उदयनारायण मिश्र की स्मृति में पौधरोपण किया गया. इससे पूर्व जिले भर से जुटे शिक्षक, नेता, समाजसेवी एवं बुद्धिजीवियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए समाज में शिक्षा का अलख जगाने का संकल्प लिया. 


सभा की अध्यक्षता शिक्षक नेता रामावतार पाण्डेय, संचालन धनंजय मिश्र ने किया. रामावतार पांडेय ने कहा कि बेहतर शिक्षक ही अच्छा नेता बना सकते हैं.आज समय के साथ इन्हीं के तरह शिक्षण कार्य करते हुए बेहतर समाज का निर्माण कर सकते हैं. जिस तरह से इन्होंने समाज को आईना दिखाने का काम किया. हमें आज भी उनका स्मरण करना चाहिए.

सिद्धनाथ मिश्रा ने कहा कि स्मृतियों को संजोए रखने के लिए हमे पौधारोपण कर पर्यावरण को बचाने की जरूरत है. आशा पर्यावरण एवं सुरक्षा के राज्य संयोजक विपिन कुमार ने कहा कि हमें विभिन्न अवसरों पर पौधारोपण कर आने वाली पीढ़ियों को स्वस्थ रखने का संदेश देने की जरूरत है. साथ ही हम सभी मिलकर अधिक से अधिक पौधारोपण करें. इस मौके पर इनके सहयोगी शिक्षक रहे सीताराम सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण पाठक, शंभूनाथ मिश्र, मुखिया अनिल सिंह के अलावा अन्य लोगों ने इनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए समाज को नई दिशा देने की बात कही.अंत में पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी गरीब एवं असहाय लोगों को नि:शुल्क कंबल वितरण भी किया गया.












Post a Comment

0 Comments